Breaking News

पुलिस बलवा मॉक ड्रिल, रिहर्सल के दौरान थाना प्रभारी झुलसे

पुलिस बलवा मॉक ड्रिल, रिहर्सल के दौरान थाना प्रभारी झुलसे

आगामी त्योहारों को देखते हुए तैयारी

लोकमतचक्र.कॉम।

भिंड :पुलिस नें की वलवा मॉक ड्रिल की रियर्सल वता दे किं आगामी त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में आज डीआरपी लाइन में बलवा मॉक ड्रिल की गई इसमें एक ग्रुप आरोपियों का बनाया गया। जिसमें टियर गैस के गोले फेंकने के दौरान दंगाई पक्ष के ग्रुप में शामिल गोरमी थाना प्रभारी सुरेश शर्मा झुलस गए। जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 

मॉकड्रिल में पहले दंगाइयों ने हमला किया। उपद्रव रोकने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया। उन्हें तितर-बितर करने का प्रयास किया लेकिन जब वह नहीं माने तो आंसू गैस के गोले फेंके, मगर जब दंगा शांत नहीं हुआ तो आरोपियों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस द्वारा फायरिंग की जाती है। इस पूरी प्रक्रिया को पुलिस लाइन में दोहराया जाता है। दंगा खत्म होने के बाद गाड़ियों को चेक किया जाता है।

एसपी ने कहा-नार्मल स्थिति में ऐसा नहीं होता: 

मॉक ड्रिल के दौरान एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों और समस्त थानों से आए प्रभारियों को समझाते हुए कहा कि मॉक ड्रिल केवल डेमो है जबकि नॉर्मल स्थिति में ऐसा नहीं होता है। अगर दंगाई हमारे किसी पुलिसकर्मी को पकड़ते हैं या उसकी राइफल छुड़ा ले जाते हैं तो यह बहुत बड़ी घटना हो जाती है। इसलिए इस स्थिति को नार्मल में घटित ना होने दें। मॉकटेल का मतलब सांकेतिक होने वाली हिंसा और दंगों को रोकने के लिए एक प्रक्रिया है। इसके लिए हमेशा तैयार रहें और चौकन्ना रहें। मॉक ड्रिल के दौरान सभी थानों के प्रभारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं