Breaking News

एक लाख की घूस लेते उप पंजीयक को लोकायुक्त ने किया रंगेहाथों गिरफ्तार

एक लाख की घूस लेते उप पंजीयक को लोकायुक्त ने किया रंगेहाथों गिरफ्तार

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : ईओडब्ल्यू ने उप पंजीयक शहडोल को एक लाख रुपए की राशि लेते गिरफ्तार किया है। मंगलवार को शाम 4:15 बजे के आसपास ईओडब्ल्यू की टीम जिला उप पंजीयक कार्यालय पहुंची। जहां टीम ने कार्यालय के अंदर जाकर उपस्थित लोगों को बाहर भेजा और उसके बाद मुख्य द्वार बंद कर जांच और कार्रवाई प्रारंभ की। उधर आज लोकायुक्त रीवा पुलिस ने एक पटवारी को 1500 रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को शहडोल में हुई कार्रवाई के बारे में इंस्पेक्टर प्रवीण चतुर्वेदी ईओडब्ल्यू रीवा ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक राजेश कुमार मिश्रा ने शिकायत की थी कि उप पंजीयक शहडोल जय सिंह सिकरवार रजिस्ट्रियों की नकल प्रदाय करने एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है। इसके सत्यापन के लिए मंगलवार को टीम जिला उप पंजीयक कार्यालय पहुंची, तो रिश्वत मांगा जाना सत्यापित पाया गया जिसके बाद ईओडब्ल्यू ने कार्रवाई करते हुए उप पंजीयक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

इंस्पेक्टर प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि उप पंजीयक ने शिकायतकर्ता को अपने अधीनस्थ कर्मचारी दिवाकर द्विवेदी को एक लाख रुपए देने के लिए कहा था। आवेदक ने उसको एक लाख रुपए दिए, जिसके बाद उसे रंगे हाथों पकड़ा और दिए गए नोट बरामद किए।इसके साथ ही जिन दस्तावेजों को प्रदाय करने के एवज में पैसे मांगे जा रहे थे, वह भी सिकरवार की कस्टडी में रखे चेंबर से जब्त किए। लगभग 100 रजिस्ट्रियों के दस्तावेज प्रदाय करने के लिए यह रिश्वत मांगी गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं