Breaking News

CGST के सुपरिटेंडेंट दो लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI का चार जगह छापा

CGST के सुपरिटेंडेंट दो लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI का चार जगह छापा

भोपाल : सीबीआई ने भोपाल में एक व्यापारी के नाम पर एक करोड़ की रिकवरी निकाल कर उससे 6 लाख रुपये की रिश्वत मांगने वाले सेंट्रल जीएसटी के अफसरों पर कार्रवाई की है। एक अफ़सर को 2 लाख की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

राजधानी के अरेरा हिल्स दफ्तर में पदस्थ सीजीएसटी के सुपरिंटेंडेंट स्तर के दो अफसरों द्वारा एक करोड़ रुपए की जीएसटी रिकवरी के बदले मांगी गई रिश्वत की राशि के साथ सीबीआई ने एक अफसर अंकुर खंडेलवाल को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद सीबीआई की टीम ने चार ठिकानों पर छापे मारे हैं और यह कार्यवाही कल रात भर चलने के बाद आज भी की जा रही है। 

सीबीआई भोपाल की टीम को भोपाल के व्यापारी पियूष ने शिकायत की थी कि अरेरा हिल्स स्थित सीजीएसटी दफ्तर के अफसरों ने उसके यहां जांच के बाद एक करोड़ रुपए की रिकवरी निकाली थी। जब उसने इस मामले में पटाक्षेप की बात की तो अधिकारियों ने छह लाख रुपए देने के बाद इसमें कमी करने को कहा। इसके बाद पियूष ने सीबीआई भोपाल से इस मामले में शिकायत की और दो लाख रुपए की पहली किस्त देने के लिए एमपी नगर पहुंचा था। कल शाम को जैसे ही पहली किस्त दो लाख रुपए अंकुर खंडेलवाल और चेतन सक्सेना (दोनों ही सुपरिंटेंडेंट स्तर के अफसर) लिए वैसे ही सीबीआई की टीम ने अंकुर खंडेलवाल को दबोच लिया। इस बीच चेतन सक्सेना गायब हो गया। उधर सीबीआई के डीएसपी अतुल हजेला, निरीक्षक सतीश बारवाल, सुनील गुप्ता की टीम ने इन्हें गिरफ्तार करने के बाद इनके ठिकानों पर छापे की कार्यवाही शुरू कर दी है। बताया गया कि गुरुवार को भी चार स्थानों पर छापे की कार्यवाही चल रही है। इसके पहले सीबीआई की टीम ने अरेरा हिल्स स्थित सीजीएसटी के दफ्तर में रात में भी दस्तावेजों की जांच पड़ताल की है। 

कोई टिप्पणी नहीं