Breaking News

कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन समिति का किया ऐलान, जानिये कौन होगा समिति में

कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन समिति का किया ऐलान, जानिये कौन होगा समिति में

भोपाल : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने नगर पालिका, नगर निगम और नगर पंचायत चुनाव  में प्रत्याशी चयन निर्देशिका जारी की है। इसमें कहा गया है कि उम्मीदवारों का चयन स्थानीय स्तर पर किया जाएगा जिसमें संबंधित जिला अध्यक्ष (शहर एवं ग्रामीण), महिला कांग्रेस अध्यक्ष, सेवादल अध्यक्ष, युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं एनएसयूआई अध्यक्ष सदस्य के रूप में शामिल होंगे।
 प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा मनोनीत प्रभारी एवं सह प्रभारी भी इस समिति में शामिल रहेंगे। स्थानीय स्तर पर इस समिति द्वारा प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा जिसमें यह सुनिश्चित किया जाएगा कि 27% उम्मीदवार अन्य पिछड़ा वर्ग से हों। उच्चतम न्यायालय के फैसले के परिप्रेक्ष्य में कांग्रेस पार्टी पूर्णतः चुनाव में भागीदारी के लिए तैयार है ।

पार्टी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि पीसीसी चीफ कमलनाथ द्वारा प्रत्येक नगर पालिका एवं नगर निगम स्तर पर प्रभारी एवं सह प्रभारियों की नियुक्ति शीघ्र की जाएगी जो चयन समिति का गठन कर बैठक आयोजित करेंगे। प्रथम बैठक में संभावित उम्मीदवारों के बारे में जानकारियां एकत्रित की जाएंगीं। उसके बाद विभिन्न विमर्शों के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन कर पार्टी द्वारा उनकी घोषणा की जाएगी। यह जानकारी कमलनाथ के निर्देश से प्रदेश संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने जारी करते हुए जिला कमेटियों को प्रारूप अनुरूप समिति के गठन हेतु निर्देशित किया है।



कोई टिप्पणी नहीं