Breaking News

जमीन का सीमांकन करने गई महिला आरआइ व पटवारी से दबंगों ने की मारपीट

जमीन का सीमांकन करने गई महिला आरआइ व पटवारी से दबंगों ने की मारपीट

फरियाद लेकर थाने पहुंचे राजस्व अमले को थाने में पहुंच कर आरोपियों ने SC/ST एक्ट ओर महिला छेड़छाड़ झूठे केस में फंसाने की दी धमकी


- जमीन का सीमांकन करने गई टीम पर हमला
- महिला RI समेत पटवारी के साथ मारपीट
- हमलावरों ने पटवारी के हाथ से दस्तावेज छुड़ाए
- टीम ने वीडियो बनानी चाही तो मोबाइल भी छीना, जमकर की पिटाई
- शिकायत के बाद मामला दर्ज

लोकमतचक्र.कॉम।

करैरा : तहसील करैरा की ग्राम पंचायत दबरा करैरा के ग्राम कुठिलामढ़ में जमीन का सीमांकन करने गए राजस्व टीम पर गांव के लोगों ने हमला कर दिया। उन्होंने महिला आरआइ को भी नही छोड़ा और दबंगों ने इनकी लात घूसों से मारपीट कर दी। इसकी वजह से पटवारी और आरआइ को जान बचाकर वहां से भागना पड़ा। राजस्व टीम ने करैरा आकर तहसील करैरा के समस्त पटवारियों व नायब तहसीलदार सहीत थाना करैरा पहुच कर घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गांव के 8 से लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना ग्राम पंचायत दबरा के कुठिलामढ़ गांव की है।

महिला आरआइ प्रीति रावत ने बताया कि हम कुठिलामढ़ गांव में जालिम सिंह लोधी की जमीन का सीमांकन करने गए थे। तभी गांव के जाटव परिवार के लोग वहां आ गए और पटवारी के हाथ से जरीफ (जमीन नापने वाली जंजीर) छुड़ा ली और गाली गलौच करने लगे। गाली देने से मना करने पर अमर सिंह जाटव, विजयराम जाटव, मीरा जाटव, भारती जाटव, भोलाराम जाटव, संजीव जाटव, गजेंद्र जाटव, गोविंद सिंह जाटव ने एकराय होकर पटवारी सुबोध तिवारी की मारपीट शुरू कर दी। जब मैने बीच बचाव करने का प्रयास किया तो उन्होंने मुझपर भी हमला कर दिया। अन्य गांव वालों के बीच बचाव के बाद पटवारी और आरआइ वहां से जान बचाकर निकले इस हमले में पटवारी और आरआइ को मामूली चोट भी आई हैं। करैरा पुलिस ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम की शिकायत पर गांव के एक ही परिवार के 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

थाने में पटवारी रो पड़ा :

हल्का पटवारी सुबोध तिवारी जब पुलिस को आपबीती सुना रहा था तो घटना सुनाते-सुनाते वह रोने लगा। उसका कहना था कि 20 साल की नोकरी में कभी इतने बुरे हालातों का मेने कभी सामना नही किया जो आज मेरे साथ घटित हुआ।


दबंग थाने के बाहर आकर दे गए धमकी :

जब आरआइ और पटवारी थाना करैरा में आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने आये तो दबंग आरोपित थाने के बाहर आकर धमकी देते हुए बोले कि यदि तुमने हमारी रिपोर्ट की तो महिला छेड़छाड़ ओर हरिजन एक्ट के तुमपर मामला दर्ज हम भी करा देंगे। हमारी राजनेतिक पहुंच तुम जानते नहीं हो।


कोई टिप्पणी नहीं