Breaking News

BJP का निर्णय, कैंडिडेट के खिलाफ लड़ने वाले होंगे स्वयमेव निष्कासित, जिला अध्यक्षों से सूची मांगी

BJP का निर्णय, कैंडिडेट के खिलाफ लड़ने वाले होंगे स्वयमेव निष्कासित, जिला अध्यक्षों से सूची मांगी

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : प्रदेश भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव के दौरान पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले और संगठन के निर्देश के बाद भी नामांकन वापस न लेने वाले कार्यकर्ताओं की सूची जिला अध्यक्षों से मांगी है। संगठन ने साफ कर दिया है कि जो कार्यकर्ता पार्टी के निर्देश के विरुद्ध काम करेगा, वह स्वयमेव छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित माना जाएगा। 

बीजेपी के हजारों कार्यकर्ताओं ने नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी के घोषित प्रत्याशी के विरुद्ध नामांकन दाखिल किया है। ऐसे कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के निर्देश के बाद भी अब तक नाम वापस नहीं लिए हैं। इसे देखते हुए नामांकन वापसी के एक दिन पहले बीजेपी ने सभी जिला अध्यक्षों से कहा है कि जो पार्टी के विरुद्ध रहेगा, वह अनुशासनहीनता के दायरे में आएगा और स्वयमेव निष्कासित माना जाएगा। प्रदेश संगठन ने ऐसे कार्यकर्ताओं के पद व मोबाइल नम्बर के साथ सूची भी जिला अध्यक्षों से तलब की है ताकि उनके बारे में भविष्य में पार्टी कोई सकारात्मक निर्णय न ले सके। दूसरी ओर प्रदेश संगठन के निर्देश पर सभी नगरीय निकायों में जिला व संभागीय समितियों, कोर कमेटियों के सदस्यों, संगठन पदाधिकारियों की टीम ने मोबाइल संपर्क और व्यक्तिगत मुलाकात के जरिये बुधवार सुबह तक घोषित प्रत्याशियों के विरुद्ध नामांकन डालने वालों को समझाईश देने का काम किया। इसका असर यह हुआ है कि सभी जिलों में भारी संख्या में बीजेपी से नामांकन भरने वाले नेताओं, कार्यकर्ताओं ने नामांकन वापस भी लिए हैं। 

नाम वापसी के बाद भी रहेगी सेबोटेज रोकने की जिम्मेदारी

नामांकन वापसी के बाद अब पार्टी नेताओं के समक्ष प्रत्याशी के विरुद्ध पार्टी कार्यकर्ताओं का सेबोटेज रोकने की जिम्मेदारी है। सूत्रों का कहना है कि संगठन के वरिष्ठ नेता प्रत्याशियों को यह समझाईश दे रहे हैं कि नामांकन वापस लेने वालों से संवाद रखें और उन्हें सम्मान देते रहें। दूसरी ओर टिकट से वंचित होने के बाद नाम वापस लेने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी हित में प्रचार करने और कांग्रेस को कमजोर करने के लिए काम करने की समझाईश भी दी जाएगी ताकि कि सेबोटेज की स्थिति को रोका जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं