Breaking News

पांच दिन का होगा विधानसभा सत्र, 1 जुलाई तक ऑफ लाइन व ऑनलाइन सवाल भी कर सकेंगे MLA

पांच दिन का होगा विधानसभा सत्र, 1 जुलाई तक ऑफ लाइन व ऑनलाइन सवाल भी कर सकेंगे MLA

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल : मध्यप्रदेश की पंचदश विधानसभा का द्वादश सत्र सोमवार 25 जुलाई से शुरू होगा। यह सत्र शुक्रवार 29 जुलाई तक चलेगा। राज्यपाल के आदेशानुसार इस आशय की अधिसूचना आज मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय ने जारी की है। विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने बताया कि 25 जुलाई से प्रारंभ होने वाले पांच दिवसीय सत्र में सदन की कुल 5 बैठकें होंगी। सत्र के दौरान शासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे।

इसके लिये विधायक ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रश्न भी पूछ सकेंगे। प्रश्न पूछने के लिए विधानसभा की ओर से वर्गवार विभाग की तारीख तय की गई है। एक जुलाई तक ऑफ लाइन सवाल किये जा सकेंगे।
विधानसभा सत्र की अवधि तय होने के बाद नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह ने पत्र लिखकर कहा है कि मौजूदा हालातों को देखते हुए कम से कम तीन सप्ताह का सत्र बुलाया जाना चाहिए। इसको लेकर वे पूर्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भी लिख चुके हैं कि नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव होने के बाद विधानसभा सत्र लंबी अवधि के लिए बुलाया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार हमेशा ही विधानसभा सत्र की अवधि कम रखती है ताकि जनप्रतिनिधियों को अपनी बात कहने का मौका नहीं मिल सके। सिंह ने प्रदेश में अराजकता की स्थिति निर्मित होने, कानून व्यवस्था खराब होने, बेरोजगारी, मंहगाई समेत अन्य मुद्दों पर शिवराज सरकार को घेरा है।    

कोई टिप्पणी नहीं