Breaking News

सभी अभ्यर्थी आदर्श आचरण संहिता का पालन करें, प्रेक्षक ने ली अभ्यर्थियों की बैठक

सभी अभ्यर्थी आदर्श आचरण संहिता का पालन करें, प्रेक्षक ने ली अभ्यर्थियों की बैठक


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा हरदा जिले के त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए नियुक्त प्रेक्षक श्री एस के उपाध्याय ने जिला पंचायत सदस्य पद के अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आवंटित करने के  बाद उनकी बैठक लेकर कहा कि सभी अभ्यर्थियों को आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी बन जाने के बाद अब सभी का यह कर्तव्य हो जाता है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित प्रावधानों तथा आदर्श आचरण संहिता के प्रावधानों का सभी पालन करें।प्रेक्षक श्री उपाध्याय ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों का यह कर्तव्य है कि वे निर्वाचन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में भागीदार बने । वे ऐसा कोई कार्य न करें , जिससे अप्रिय स्थिति उत्पन्न हो। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से आदर्श आचरण संहिता की पुस्तक का अध्ययन करने के लिए कहा 

कलेक्टर ऋषि गर्ग ने सभी अभ्यर्थियों से कहा कि वे निर्वाचन कार्य के लिए जो भी अनुमति आवश्यक हो वह संबंधित क्षेत्र के एसडीएम से प्राप्त करें । उन्होंने सभी अभ्यर्थियों को बताया कि त्रिस्तरीय  पंचायत निर्वाचन में मतदान मत पेटियों के माध्यम से होगा । इस दौरान बैठक में मत पेटियों के संचालन की प्रक्रिया भी अभ्यर्थियों को समझाई गई। कलेक्टर श्री गर्ग ने इस अवसर पर अभ्यर्थियों से कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कोई भी शिकायत या समस्या हो तो जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक 07577 -225 007 पर सूचना दें।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी डी के सिंह ने इस दौरान बताया कि मतदान के दिन अभ्यर्थी को केवल एक वाहन संचालन की अनुमति दी जाएगी। सभी तरह की अनुमति देने के लिए सम्बंधित क्षेत्र के एसडीएम को अधिकृत किया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं