Breaking News

नवनिर्वाचित सरपंच रिश्वत लेते गिरफ्तार

नवनिर्वाचित सरपंच रिश्वत लेते गिरफ्तार

सरपंची का रूतबा दिखा रहा सरपंच गिरफ्तार होने के बाद हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाया कार्यवाही दल के सामने

लोकमतचक्र.कॉम।

कटनी। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को नवनिर्वाचित सरपंच को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। आठ एकड़ जमीन की बिक्री में अड़ंगा न लगाने और शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के बदले में सरपंच ने चार लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। लोकायुक्त पुलिस के द्वारा रंगेहाथों गिरफ्तार करने के बाद सरपंच हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाते हुए दल से माफी मांगता नजर आया, जो पहले सरपंची का रूतबा दिखा रहा था।


मां के नाम पर आठ एकड़ कृषि भूमि

लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत क्षेत्र के खाम्हा ग्राम पंचायत निवासी आलोक कुमार पुत्र श्रवण कुमार उत्तरप्रदेश के कौशम्बी जिले में पीडब्ल्यडी विभाग में क्लर्क है। करीब तीन साल पहले वह परिवार सहित कौशम्बी में रहने लगा। खाम्हा गांव में उसकी पुस्तैनी जमीन है और उसका घर भी बना हुआ। उसका आधार कार्ड भी खाम्हा गांव का है। कुछ दिन पहले आलोक की मां ने खाम्हा गांव स्थित अपनी आठ एकड़ जमीन बेची थी। जिस पर ग्राम पंचायत सरपंच सुशील कुमार पाल प्रति एकड़ 50 हजार रुपए के हिसाब से 4 लाख रुपये की मांग कर रहा था, साथ ही यह भी कह रहा था कि अब वे लोग ग्राम पंचायत में नहीं रहते हैं, इसी वजह से उन्हें सरकारी योजना का लाभ भी नहीं लेने देगा। जिसकी शिकायत आलोक कुमार ने लोकायुक्त से की। जिसके बाद सरपंच को रिश्वत लेते पकड़ने की योजना बनाई गई। ग्राम पंचायत खाम्हा में जैसे ही सरपंच सुशील कुमार पाल ने रिश्वत के एक लाख रुपये लिए, तभी लोकायुक्त टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त ने रिश्वत के रुपए बरामद कर लिए हैं।

सरपंच को रिश्वत लेते पकड़ने के दौरान उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरवड़े, निरीक्षक मंजू किरण तिर्की, निरीक्षक कमल सिंह उईके, निरीक्षक नरेश बेहरा, सहित अन्य सदस्यों की उपस्थिति रही।

शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन भी

इसके अलावा बाहरी होने के कारण शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन भी सरपंच ने दिया था। इसकी शिकायत उन्होंने लोकायुक्त एसपी संजय साहू से कर दी। शुक्रवार को जैसे ही आलोक कुमार ने सरपंच सुशील कुमार पाल को पहली किस्त के रूप में एक लाख रुपये की रिश्वत दी तो लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सरपंच को रंगे हाथ धर दबोचा। लोकायुक्त पुलिस ने उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण के तहत मामला दर्ज कर जमानत पर रिहा कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं