Breaking News

तहसीलदार ओर डीईओ को किया CM शिवराज ने सस्पेंड

तहसीलदार ओर डीईओ को किया CM शिवराज ने सस्पेंड

लोकतंत्र मतलब जनता का राज, जनता को अपने काम के लिए दफ्तरों के चक्कर न लगाना पड़े : CM


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल ‌/ सीधी । आज फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गडबड़ी ओर लापरवाही की शिकायत पर प्रभारी तहसीलदार रामपुर नैकिन को ओर जिला शिक्षा अधिकारी को तत्काल प्रभाव से संस्पेंड कर दिया । मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने सीधी जिले में 'मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान' के अंतर्गत आयोजित स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र मतलब जनता का राज, जनता को अपने काम के लिए दफ्तरों के चक्कर न लगाना पड़े। श्री चौहान ने कहा कि हमने तय किया जनता दफ्तर नहीं जाएगी, कर्मचारी और अधिकारी हर पंचायत में जाएंगे और जनता की समस्याओं का समाधान करेंगे।

सीधी जिले में अलग-अलग योजनाओं में 01 लाख 37 हजार 3 आवेदन आए थे। एक साथ इतने आवेदन प्राप्त होने के बाद लाभ पहुंचाने का काम आजादी के बाद से आज तक नहीं हुए। एक ओर विकास के काम, दूसरी ओर किसानों का कल्याण। हमने एक नहीं अनेक सिंचाई की योजनाएं पूरी कीं। इस बजट में हम अनुदान पर बिजली के ट्रांसफॉर्मर लगाने की योजना पुन: प्रारंभ करने वाले हैं। 

25 दिसम्बर से ऐसे गरीबों को प्लॉट बांटने का काम शुरू कर दिया जाएगा, जिनके पास रहने की जगह नहीं है। हर माह रोजगार दिवस कार्यक्रम हो रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे पास कटनी के मनरेगा अधिकारी की शिकायत आई है, यहाँ पैसा खाया तो वहां भी पैसा खाएंगे, मैं उनको सस्पेंड करता हूँ। जिला शिक्षा अधिकारी को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करता हूं। अगर जरूरत पड़ी तो इनके खिलाफ जांचें भी होंगी। प्रशासन क्लीन होना चाहिए। गड़बड़ करने वाले अगर हैं तो उनकी व्यवस्था भी करना होगी। प्रभारी तहसीलदार रामपुर नैकिन को भी तत्काल प्रभाव से संस्पेंड कर रहा हूं। मैं जल्दी ही दूसरी व्यवस्था करुंगा। 

सस्पेंड करने से नाराजगी की चिंता नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने कहा कि इतने लोग क्यों सस्पेंड कर रहे हो, सब नाराज हो जाएंगे। मैंने कहा मुझे कोई परवाह नहीं है, जो गड़बड़ करेगा, वो तो जाएगा। नया जमाना आएगा, कमाने वाला खायेगा, लूटने वाले जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं