Breaking News

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ठाकुर गुलजार सिंह मेमोरियल ट्रस्ट को आवंटित जमीन पर नपा की वक्रदृष्टि

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ठाकुर गुलजार सिंह मेमोरियल ट्रस्ट को आवंटित जमीन पर नपा की वक्रदृष्टि

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

हरदा । भाजपा शासित नगरपालिका हरदा द्वारा विगत काफी समय से शहीद ठाकुर गुलजार सिंह ट्रस्ट की भूमि पर कब्जा करने का प्रयास कर रही है, जबकि भाजपा शासित भारत सरकार के प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित स्मारकों को बनाए रखने रखने की बात बार-बार कही जाती है । उक्त आरोप शहीद ठाकुर गुलजार सिंह ट्रस्ट के अध्यक्ष आनंद झवर ने लगाते हुए कहा कि हरदा नगर पालिका परिषद अध्यक्ष द्वारा हरदा के गुलजार भवन कि उक्त भूमि विकट 86 सालों से रजिस्टर्ड ट्रस्ट को आवंटित है।


उन्होंने कहा कि उक्त भूमि को परिषद की पिछली बैठक में लीज निरस्त करने का प्रस्ताव लाया था, परंतु बैठक के दौरान बहस के उपरांत यह निर्णय लिया था कि संबंधित जीवित ट्रस्टियों से सलाह मशवरा किया जावे । परंतु प्रस्तावित पारित प्रस्ताव का नगर पालिका अध्यक्ष एवं भाजपा के नेताओं के संरक्षण एवं इशारे पर सीएमओ को भागीदार बनाते हुए बिना ट्रस्ट से चर्चा किए बिना वस्तु स्थिति से अवगत होते हुए आज वापस से ठाकुर गुलजार सिंह मेमोरियल ट्रस्ट की लीज पर चर्चा हेतु प्रस्ताव लाना इनकी गलत नीति एवं सोच का एक उदाहरण है। 

श्री झवर ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा शासित नगरपालिका परिषद संख्या बल के आधार पर उक्त संपत्ति को मनमाने एवं अ वैधानिक ढंग से कब्जा करना चाहते हैं।स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग एवं बलिदान की स्मृति में स्थापित संस्था को परिषद द्वारा अपने कब्जे में लेने की कार्यवाही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार एवं आम लोगों में आक्रोश है।

कोई टिप्पणी नहीं