Breaking News

लाड़ली बहना : पांच हजार पंचायतों में नहीं भरा एक भी फार्म, सीएम ने जताई नाराजगी

लाड़ली बहना : पांच हजार पंचायतों में नहीं भरा एक भी फार्म, सीएम ने जताई नाराजगी

 भोपाल । लाड़ली बहना योजना की ब्रांडिंग के बाद भी प्रदेश की 4931 ग्राम पंचायत और शहरी क्षेत्रों के 807 वार्डों में एक भी महिला का आवेदन नहीं भरा गया है। चार दिन से फार्म भराने की प्रक्रिया शुरू होने के बावजूद यहां प्रोग्रेस शून्य होने पर सीएम चौहान नाराजगी जताई है और कलेक्टरों से कहा है कि इन स्थानों पर भी फार्म भराने के काम में तेजी लाएं। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल पर भी नाराजगी जताते हुए कहा है कि लाड़Þली बहना योजना में इन्हें अपात्र माना जाए। 

सीएम चौहान ने ये बातें प्रदेश के कलेक्टरों और कमिश्नरों के साथ लाड़ली बहना योजना को लेकर हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग मीटिंग के दौरान कहीं। योजना की जिला वार प्रोग्रेस लेते हुए मंगलवार देर रात सीएम चौहान ने सामने आ रही दिक्कतों को भी जाना है। इस दौरान बताया गया कि चार दिनों में लगभग 11 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। फार्म भराने को लेकर मंदसौर, बुरहानपुर, उज्जैन, सीहोर और बालाघाट जिले में अच्छी प्रोग्रेस है जबकि सिंगरौली, सतना, पन्ना, गुना और मुरैना स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने सिंगरौली और गुना जिले के कलेक्टर्स को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। यहां काम में तेजी लाने के लिए कहा गया है। निवास कार्यालय समत्व भवन में हुई वीसी में मंत्री, सांसद, विधायक भी वर्चुअली जुड़े थे। 

एक अप्रेल को फिर करेंगे समीक्षा

सीएम चौहान ने कहा कि एक अप्रेल को इस योजना की फिर से समीक्षा करेंगे और लापरवाह अधिकारियों पर कार्यवाही भी की जाएगी।  चौहान ने कहा कि महिला स्व-सहायता समूह की बहनों को ई-केवायसी के कार्य में जोड़ा जाए। कलेक्टर्स जन-सहयोग और किराए के वाहन लेकर प्रचार-प्रसार कराएं।

कोई टिप्पणी नहीं