Breaking News

सीएम हेल्पलाइन में सुधार की जरूरत, इसमें लोगों को फंसाने/ब्लैकमेल के लिए हो रहा गलत उपयोग : CM शिवराजसिंह

सीएम हेल्पलाइन में सुधार की जरूरत, इसमें लोगों को फंसाने/ब्लैकमेल के लिए हो रहा गलत उपयोग : CM शिवराजसिंह 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मुख्यमंत्री (CM) शिवराजसिंह चौहान ने कल शुक्रवार को सिविल सर्विस डे पर राजधानी के प्रशासन अकादमी में हुए कार्यक्रम में कहा कि सीएम हेल्पलाइन में अब सुधार की जरूरत है। लोगों को फंसाने के लिए शिकायत की जा रही है। इसका इस्तेमाल ब्लैकमेल में भी किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने गुड गवर्नेस और रामराज्य की परिभाषा बताई और अधिकारियों को सीख भी दी। चौहान ने कहा कि कई बार लोग सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करवा देते हैं कि जांच हो जाए। फंसेगा तो फिर उसे ब्लैकमेल करो । शिकायत बंद करवाने के लिए ब्लैकमेल का काम शुरू हो गया है।

आईएएस और आईपीएस को नसीहत देते हुए चौहान ने कहा कि मैं आईएएस और आईपीएस हूं, 2 मिनट में सही कर दूंगा। इस तरह के अंहकार से दूर रहना चाहिए। हम जनता के सेवक हैं। मुख्यमंत्री है तो जनता की सेवा के लिए हैं। हम सभी को अहंकार शून्य होना चाहिए। धूल चढ़े और पसीने की बदबू वाले आदमी को गले लगाना मुझे पसंद है। उन्होंने कहा कि हर पात्र व्यक्ति को निश्चित समय पर बिना कुछ लिए दिए योजना का लाभ मिले, उनका काम हो यही रामराज्य है ।


मुख्यमंत्री चौहान ने अफसरों की तारीफ भी की और कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व हैं। हम सबने मिलकर मध्यप्रदेश को समृद्ध और विकसित बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पहले 71 हजार किलोमीटर टूटी फूटी सड़कें थी। आज हमने चार लाख किलोमीटर सड़कें बनाई है। 3 लाख करोड़ का बजट हमने बनाया यह असाधारण उपलब्धि है। हमारे पास संसाधन और रिसोर्स हैं।

उन्होंने कहा कि मैं 64 साल का हूं, कितना जिउंगा 10-15 साल.. कितना बेहतर कर सकता हूं ये मेरी कोशिश है। सभी से अपील है कि स्वस्थ रहना जरूरी है। काम के साथ स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है, अपने स्वास्थ्य की चिंता करना आपकी जिम्मेदारी है। दौलत कभी सुख नहीं देती। जीने की कला आदिवासियों से सीखें। कल भले ही खाने के लिए न हो, लेकिन आज रात भर नाचो ।

कोई टिप्पणी नहीं