Breaking News

अब निर्धन विद्यार्थी स्मार्टफोन के अभाव में ऑनलाइन पढ़ाई से नहीं रहेंगे वंचित जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए 1.10 लाख के मोबाइल

अब निर्धन विद्यार्थी स्मार्टफोन के अभाव में ऑनलाइन पढ़ाई से नहीं रहेंगे वंचित


जरूरतमंद विद्यार्थियों को दिए 1.10 लाख के मोबाइल

हरदा। पॉलिटेक्निक  कॉलेज के  अनेक निर्धन विद्यार्थी स्मार्टफोन  के भाव में ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे। इस समस्या को  देखते हुए ओल्ड बॉय एसोसिएशन ने लगभग 1 लाख  ₹10000  के स्मार्टफोन निर्धन विद्यार्थियों को  उपलब्ध कराएं हैं ताकि वे पढ़ाई से वंचित न रह सकें। करीब 34 साल पहले शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज हरदा से पढ़ाई कर इंजीनियर के रूप में भोपाल में नौकरी कर रहे एक पूर्व छात्र की 2 साल पहले असामयिक मृत्यु हो गई। उनकी यादों को जीवित रखने के लिए उन्हीं के बैच के विद्यार्थियों ने बुधवार को कॉलेज के जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को 1.10 लाख रुपये के 20 नए स्मार्टफोन बांटे।

हरदा ओल्ड बॉय एसोसिएशन के डॉ शैलेंद्र बागरे ने बताया कि 1986 में उनके साथ ही रहे इंजीनियर सुनील मुरमकर का 2018 में असामयिक निधन हो गया। इसी बीच एसोसिएशन को पता चला कि कॉलेज में स्मार्टफोन के अभाव में कुछ गरीब बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने प्राचार्य से संपर्क किया और अपने दोस्त की याद में 20 नए स्मार्टफोन उपलब्ध कराए।

बुधवार को कॉलेज में प्राचार्य वीके तिवारी, एसोसिएशन के डॉ शैलेंद्र बागरे, अनिल गुलाटी, अजय देवड़ा ने चयनित जरूरतमंद विद्यार्थियों को स्मार्टफोन बांटे। डॉ बागरे ने कहा कि वे इसी कॉलेज से पढ़कर इंजीनियर बने हैं। उनका नाम और पहचान इसी कॉलेज और यहां के गुरुजनों की देन है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद के रूप में संस्था का कर्ज चुका रहा है यह उनका फर्ज  भी है। स्विमिंग पूल एक्सपर्ट इंजीनियर अनिल गुलाटी ने कहा कि हर व्यक्ति को एक दूसरे की मदद करना चाहिए। 

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में वे जब भी किसी की मदद करने लायक बन जाएं तब किसी की मदद मैं पीछे ना रहे। इससे इंसान को वास्तविक खुशी मिलती है। इंजीनियर अनिल देवड़ा ने कहा कि अपने लिए तो सभी जीते हैं, कभी हमें वह काम भी करना चाहिए जिससे दूसरे की मदद हो और उन्हें खुशी मिले। संचालन कर रहे आबिद अली ने कहा कि विद्यार्थियों को स्मार्टफोन का उपयोग पढ़ाई में करते हुए अगले लक्ष्य की ओर बढ़ना है। उन्होंने ऐसे विद्यार्थियों से प्रेरणा लेने को कहा। कार्यक्रम में एमके सारन, आरके दोगने  आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं