Breaking News

आज फिर एक पटवारी कोरोना कोविड - 19 पॉजिटिव हुआ संक्रमण काल में कर्मचारियों की जान जोखिम में डालने की तैयारी राजस्व कार्यालय में मचा हड़कंप

आज फिर एक पटवारी कोरोना कोविड - 19 पॉजिटिव हुआ


संक्रमण काल में कर्मचारियों की जान जोखिम में डालने की तैयारी

राजस्व कार्यालय में मचा हड़कंप

हरदा - विश्वव्यापी महामारी कोविड - 19 को लेकर शासन अपने मताहतों के प्रति कितनी जिम्मेदार है इसका आंकलन मध्यप्रदेश में सहज ही किया जा सकता है। अपने राजनैतिक स्वार्थ के चलते मध्यप्रदेश में पटवारियों को विभिन्न कार्यों में झोंक दिया गया है। वर्तमान समय में कोरोना महामारी को देखते हुए आबादी सर्वे की कोई आवश्यकता नहीं थी, किंतु इसके बाद भी पटवारियों को आबादी सर्वे में लगा दिया गया है। वहीं हरदा जिले मैं कृषि मंत्री कमल पटेल ने मैदानी कर्मचारियों को घरों घर भिजवाने का कार्यक्रम तैयार करवाया है। इसी से परिलक्षित होता है कि मध्यप्रदेश की सरकार शासन और प्रशासन अपने छोटे मझोले कर्मचारियों के प्रति कितने जिम्मेदार हैं। 

हरदा जिले की टिमरनी तहसील अंतर्गत चारखेड़ा क्षेत्र का हल्का पटवारी आज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संबंधित पटवारी बीमार था उसके द्वारा कोरोना जांच कराई गई जो पाजिटिव निकली। गौरतलब है कि यह पटवारी भी भू आबादी सर्वे में लगा हुआ था। जानकारी मिलते ही तहसील स्टाफ में चिंता की लकीरें खींच गई है, पूरे तहसील व एसडीएम आफिस, समस्त स्टाफ रूम को सेनेटराइज्ड कराया गया है। पटवारी के कोरोनावायरस पॉजिटिव होने से उसके ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों में भी भय का माहौल है क्योंकि पटवारी द्वारा सर्वे के दौरान ग्राम के समस्त घरों में दौरा किया था।

उल्लेखनीय है कि हरदा जिले की टिमरनी तहसील में आज फिर एक पटवारी कोरोना पॉजिटिव आया है इसके पूर्व हंडिया तहसील में आबादी सर्वे में लगे पटवारी पॉजिटिव हुए थे। पूरे मध्यप्रदेश का देखा जाए तो 2 दर्जन से अधिक पटवारी कोरोनावायरस पॉजिटिव हो चुके हैं और कुछ तो आज समय कॉल कल विद भी हो गए हैं। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा पटवारियों को विभिन्न प्रकार के गैर आवश्यक कार्यों में राजनीतिक कारणों से लगाया जाना उचित नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं