Breaking News

टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों के किसानों को नहीं मिली बीमा राशि विधायक संजय शाह ने मुख्यमंत्री को पत्र लेख निराकरण की मांग की

टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों के किसानों को नहीं मिली बीमा राशि 


विधायक संजय शाह ने मुख्यमंत्री को पत्र लेख निराकरण की मांग की

हरदा। वर्ष 2019 की बीमा राशि का लाभ टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों के किसानों को नहीं मिल पाया है। इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक संजय शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखकर बीमा राशि के लाभ से वंचित ग्रामों के किसानों को लाभ दिलाने का आग्रह किया है। 

श्री शाह ने अपने पत्र में लिखा है कि कचनार, कपासी, राजाबरारी, टेमरुबहार, रवाग और पिपलिया के किसानों को तकनीकी त्रुटि के कारण बीमा राशि का लाभ नहीं मिल पाया है। इसी प्रकार ग्राम हसनपुरा, जूनापानी, आमाखाल, आमासेल, धनकार, जामुखो, जिनवानिया, महेंद्र गांव, मकड़ाई, मर्दानपुर, मुहाडिया, पटोलदा, पिपलिया, रहटाकला, रामपुरा, सिराली, गोंदागांव, नजरपुरा, बेड़ियाकला, बावडिया एवं ढोलगांव के हलकों में औसत उत्पादन अधिक दर्शाने के कारण इन ग्रामों के किसानों को बीमा राशि नहीं मिली है। इन गांवों में कई किसानों को काफी कम बीमा राशि मिल पाई है तो कई किसान उससे भी वंचित रह गए। 

श्री शाह ने पत्र में आगे कहां की वर्ष 2019 के सर्वे उपरांत ग्राम पोखरनी, हिंदलावड़, खुदिया का नाम राजपत्र में प्रकाशित नहीं होने के कारण तीनों ग्रामों के किसानों को बीमा राशि बिल्कुल भी नहीं मिल पाई है। परंतु इन ग्रामों के किसानों को मुआवजा राशि दे दी गई। श्री शाह ने कहां की इन समस्याओं को लेकर  अनुविभागीय अधिकारी से संपर्क कर समस्या के निराकरण का आग्रह किया गया था। परंतु इस दिशा में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान से अपेक्षा जताई कि वह टिमरनी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण किसानों को समान रूप से राशि दिलाकर न्याय करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं