Breaking News

कर्मचारियों के हित में दस सूत्रीय मांगो का पत्र दिया गया कोआपरेटिव बैंक एम्पलाइज फेडरेशन द्वारा

कर्मचारियों के हित में दस सूत्रीय मांगो का पत्र दिया गया कोआपरेटिव बैंक एम्पलाइज फेडरेशन द्वारा

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

मध्यप्रदेश कोआपरेटिव बैंक एम्पलाइज फेडरेशन के तत्वावधान में आज 02 नबम्वर 2020 को सहकारिता आयुक्त मध्यप्रदेश डॉ. एम. के. अग्रवाल को कर्मचारियों के हित में दस सूत्रीय मांगो का पत्र दिया गया । जिस पर फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल  के साथ विस्तृत विचार विमर्श किया गया । आयुक्त ने सकारात्मक चर्चा की ओर उनके स्तर के बिंदुओं पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए । 

उक्त जानकारी देते हुए श्री सुरेश लोहाना ने बताया कि फेडरेशन की शेष मांगे जो अन्य स्तर पर निराकृत की जानी है के लिए भी समुचित मार्गदर्शन किया गया । उन्होंने बताया कि उक्त बैठक में आयुक्त महोदय के साथ संयुक्त आयुक्त सहकारिता अरविंद सिंह सेंगर, उपायुक्त सहकारिता एच एस बाघेला अपेक्स बैंक के एम डी प्रदीप निखरा भी उपस्थित थे । फेडरेशन की तरफ से प्रदेश महासचिव जी आर ननीमगांवकर, अनिल बावनिया, विमल दुबे एवं सुरेश लोहाना  ने चर्चा में भाग लिया । 

श्री लोहाना ने बताया कि आयुक्त सहकारिता डाॅ एम के अग्रवाल ने इन मांगों का तत्काल निराकरण किया । सेवा निवृत्ति के समय अवकाश नगदीकरण की सीमा 240 दिनों से बढाकर 300 दिन करना । अनुकंपा नियुक्ति में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की शैक्षिक योग्यता 12 वीं पास के स्थान पर 8 वीं  पास करने का निर्णय । इसके अलावा अत्यंत कर्मचारी हितैषी निर्णय लिया गया है कि शासकीय कर्मचारियों की तरह सहकारी कर्मचारियों को दो के स्थान पर तीन क्रमोन्नति का लाभ दिया जाएगा । 

जिला सहकारी बैंक का विलय अपेक्स बैंक में करने की कार्यवाही  प्रदेश शासन के स्तर पर ही की जा सकती है । उन्होंने बताया कि आज संयोग से सहकारिता आयुक्त मध्यप्रदेश डाॅ एम के अग्रवाल का जन्मदिवस भी था, उन्हें मध्यप्रदेश कोआपरेटिव बैंक एम्पलाइज फेडरेशन की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएँ देकर उनका आभार प्रकट किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं