Breaking News

पुलिसकर्मी के घर सेंध लगाने वाला निकला पड़ोसी पुलिसकर्मी का बेटा

पुलिसकर्मी के घर सेंध लगाने वाला निकला पड़ोसी पुलिसकर्मी का बेटा

₹598000 कीमत के सोना चांदी के जेवर किए थे चोरी, पुलिस ने चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार


हरदा
। सिविल लाइन स्थित एक आवास पिछले माह एक प्रधान आरक्षक के घर हुई चोरी का आज खुलासा हो गया है। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं पड़ोस के ही एक पुलिसकर्मी का बेटा निकला। उल्लेखनीय है कि 2 नवंबर को प्रधान आरक्षक मोती लाल यादव अपनी बीमारी के चलते इलाज कराने हेतु होशंगाबाद के नर्मदा अस्पताल गए हुए थे। 9 नवंबर को जब वह वापस आए और दरवाजा खोलकर देखा तो घर का पूरा सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने पीछे जाकर देखा तो पीछे के दरवाजे का कुंदा टूटा हुआ मिला।  घर में रखे सामान कि जब खोजबीन की गई तो उसमें सोने चांदी के जेवर गायब मिले। जिसकी अनुमानित कीमत ₹598000 बताई गई। प्रधान आरक्षक श्री यादव की पत्नी अंजली यादव ने इस संबंध में सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

झाड़ियों में छुपा कर रखे थे गहने 

चोरी की इस घटना को लेकर प्रधान आरक्षक ने पड़ोस के ही एक युवक पर शंका जाहिर की थी। पुलिस ने उस पर निगरानी रखना शुरू कर दिया। इस दौरान उसकी गतिविधियां संदिग्ध दिखाई देने पर उसे पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया जहां पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इस चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला युवक न्यायालय में मुहर्रिर का बेटा रविंद्र उर्फ बंटी निकला जिसने चोरी के गहने झाड़ियों में छुपा कर रख दिए थे। समय-समय पर जाकर गहनों की निगरानी करता रहता था।

बेटी की शादी के लिए रखे थे जेवर

पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि प्रधान आरक्षक ने अपनी बेटी के लिए यह गहने बना कर रखे थे। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया उस पर हमें शंका नहीं हुई। परंतु उसकी जब निगरानी की गई तो पता चला कि उसकी संगत ठीक नहीं है। जिसके आधार पर उसे थाने लाकर वैज्ञानिक ढंग से पूछताछ की गई जिसमें उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं