Breaking News

कृषि कानून किसानों के लिए वरदान - मंत्री कमल पटेल

कृषि कानून किसानों के लिए वरदान - मंत्री कमल पटेल

कृषि उपज मंडी गाडरवारा की उप मंडी साईखेड़ा का लोकार्पण किया मंत्री श्री पटेल ने


गाडरवारा - नये कृषि कानूनों में मंडी बंद कर दिए जाने की अफवाहों के विपरीत किसान नेता एवं मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कृषि उपज मंडी गाडरवारा की उप मंडी साईखेड़ा का लोकार्पण किया। तीस साल से इस क्षेत्र में मंडी की मांग की जा रही थी। कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस मौके पर आयोजित चौपाल में किसान हितैषी योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

साईखेड़ा में मंडी के लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, भारतीय किसान संघ के प्रांत संगठन मंत्री महेश चौधरी, नरसिंहपुर विधायक जालम सिंह पटेल सहित अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद थे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र में तीस साल से मंडी की मांग हो रही थी जो अब पूरी हो रही है। इस मंडी का लोकार्पण ऐसे समय हो रहा है जब नये कृषि कानून में मंडी बंद होने की अफवाह फैलाकर किसानों को आंदोलन के लिए उकसाया जा रहा है।

मंडी के लोकार्पण अवसर पर आयोजित किसान चौपाल को संबोधित करते हुए कृषि कानूनों के फायदे बताए। कृषि मंत्री कमल पटेल ने आजादी के बाद पहली बार छोटे किसानों के लिए सम्मान निधि शुरू करने पर प्रदेश के किसानों की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। किसानों ने इस मौके पर हाथ उठाकर कृषि कानूनों के समर्थन में नारे लगाए और प्रधानमंत्री से कृषि कानूनों को जारी रखने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं