Breaking News

जैन समाज के युवा ओर समाजजन पदयात्रा कर जायेंगे आचार्य विद्यासागर महाराज के दर्शन करने

जैन समाज के युवा ओर समाजजन पदयात्रा कर जायेंगे आचार्य विद्यासागर महाराज के दर्शन करने


हरदा
- नर्मदा नदी के तट पर अपने पुराने वैभव को पुनर्जीवित कर आकार ले रहे जैन समाज के तीर्थ सिद्धोदय सिद्ध क्षेत्र नेमावर में विराजमान संतशिरोमणी आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन करने हरदा दिगम्बर जैन समाज के युवाओं ओर समाजजनों का एक दल पहली बार पदयात्रा करते हुए रविवार को प्रातःकाल रवाना होगा। जैन समाज के युवाओं द्वारा इसके लिए विगत एक सप्ताह से तैयारी की जा रही है।

जैन समाज हरदा के अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन एवं ट्रस्टी राजीव रविन्द्र जैन "पटवारी" ने बताया कि समाज के युवाओं द्वारा संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन करने समाज के युवाओं ओर नवयुवकों का एक दल पहली बार पदयात्रा करते हुए रविवार 21 फरवरी को प्रातःकाल 4.00 बजे श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन बड़ा लाल मंदिर से रवाना होगा जो कि सिद्धोदय सिद्ध क्षेत्र नेमावर में सुबह 8.00 बजे पहुंचेगा। इसके पश्चात आचार्य श्री की पूजन का लाभ लेते हुए धर्मप्रभावना करेंगे।

हरदा जैन समाज के मंत्री राहुल गंगवाल एवं कोषाध्यक्ष संजय बजाज ने बताया कि पदयात्रियों का साथ देने के लिए समाज के सदस्य अपने निजी वाहनों से हंडिया पहुंचेंगे ओर वहां से पदयात्रियों के साथ पैदल आचार्य भगवन के दर्शन करने पहुंचेंगे। 

रूपेश गंगवाल ने बताया कि सभी के लिए ड्रेसकोड तय किया गया है जिसमें युवा ओर पुरूष वर्ग सफेद वस्त्र ओर महिला केसरिया वस्त्र धारण करेंगे। इस दौरान दिव्य घोष का उपयोग भी समाज के युवाओं द्वारा किया जावेगा। पहली बार निकलने वाली पदयात्रा के लिए समाज के युवाओं में भारी उत्साह है ओर इसके लिए समाज के अनेकों युवाओं ने सहभागिता करते हुए अपने नाम दिये है।

कोई टिप्पणी नहीं