Breaking News

ओला पीड़ित किसानों को मिलेगी राहत राशि - कृषि मंत्री पटेल

ओला पीड़ित किसानों को मिलेगी राहत राशि - कृषि मंत्री पटेल

अधिकारियों को नुकसानी का आंकलन करने के निर्देश दिए


हरदा
। शुक्रवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के साथ ओले भी गिरे थे, जिससे किसानों की गेंहू ओर चने की फसलों को नुकसान हुआ। कृषि मंत्री कमल पटेल पीड़ित किसानों से मिले और मौके पर पहुँचकर मौका मुआयना भी किया। उन्होंने अधिकारियों को नुकसान के आंकलन के निर्देश दिए। 

हरदा प्रवास के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल जिले में ओला वृष्टि से प्रभावित किसानों से मिले और उन्हें RBC 6-4 के तहत राहत राशि देने का आश्वासन दिया। वही अधिकारियो को ओला वृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने खिरकिया, भिरंगी ओर हरदा में रेल्वे ओवर ब्रिज की स्वीकृति मिलने पर जिलेवासियो को बधाई दी और CM शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय रेल मंत्री का धन्यवाद दिया। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हरदा जिले को पूर्ण सिंचित जिला बनाने हेतु गंजाल मोरन सिंचाई परियोजना का जल्द काम शुरू करवाएंगे। 

उन्होंने कहा हरदा जिले को 3 सर्व सुविधायुक्त स्कूल की सौगात मिलेगी। जिसमे सभी विषयों के विद्वान शिक्षको और खेल तथा स्कूल बसो की सुविधाए विद्यार्थियों को मुहैया कराई जाएगी। जिससे शिक्षा के क्षेत्र में भी हरदा नंबर 1 जिला बन सके। 

कोई टिप्पणी नहीं