Breaking News

जिस भी गांव में 6 से अधिक संक्रमित मिले उसे हॉटस्पॉट घोषित करें - मंत्री श्री पटेल

जिस भी गांव में 6 से अधिक संक्रमित मिले उसे हॉटस्पॉट घोषित करें - मंत्री श्री पटेल

गांव के हर घर तक पहुंचे सरकारी अमला - कृषि मंत्री कमल पटेल


हरदा - कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि जिस भी गांव में 6 से ज्यादा संक्रमित मिले उसे हॉट स्पॉट घोषित करें। जिस भी संक्रमित के घर पर कम जगह हो, उसे ग्राम पंचायत द्वारा निर्मित कोविड केयर सेन्टर में भर्ती करें। मंत्री श्री पटेल ने आज हरदा जिले के तहसील एवं ब्लॉक स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों, तहसीलदार, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, एसडीएम,आशा और ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा बैठक ली ।

बैठक में मंत्री श्री पटेल में निर्देश दिए कि मुखयमंत्री द्वारा निर्देशित आयुष्मान उपचार योजना का पर्याप्त प्रचार प्रसार हो और तेजी के साथ उसके कार्ड बनाये जाए।

कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए मंत्री श्री पटेल ने कहा कि जिला हस्पताल में लगाई गई "हाई टेक बायो एनालाइजर" मशीन से प्रतिदिन 300 से 400 सेम्पल ग्रामीण क्षेत्र के लिए जाए और तुरंत इलाज की व्यवस्था की जाए। बैठक में मंत्री श्री पटेल ने ग्रामीण क्षेत्रो में घर घर कराए जा रहे सर्वे की समीक्षा की और संक्रमितों को मेडिकल किट मुहैया किये जाने के आदेश दिए।

मंत्री श्री पटेल ने कलेक्टर श्री संजय गुप्ता को निर्देश दिए कि निचले और मैदानी अमले के साथ सतत संपर्क में रह कर किल कोरोना अभियान को तेजी के साथ क्रियान्वित करें।

उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये है कि अभी मूंग की फसल के लिए नहरों में पानी चल रहा है, सिंचाई विभाग के साथ मिलकर नहरों पर पेट्रोलिंग करवाये ताकि कोई अवांछनीय घटना न हो।

बैठक में कलेक्टर श्री संजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष कुमार अग्रवाल, सीईओ जनपद पंचयात, मुख्य स्वस्घ्य एवं चिकित्सा अधिकारी , आशा कार्यकर्ता तथा जिले की कोरोना प्रभारी अधिकारी उपस्थित थी।

कोई टिप्पणी नहीं