Breaking News

कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही घातक है, शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करें - सुरेन्द्र जैन

कोरोना वॉलिंटियर एवं स्वयंसेवकों के पंजीयन हेतु आमजन को प्रेरित करें - कलेक्टर

कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही घातक है, शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करें - सुरेन्द्र जैन

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु बैठक हुई आयोजित


हरदा। कलेक्टर श्री संजय गुप्ता की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु बैठक आयोजित की गई। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जैन, सांसद प्रतिनिधि श्री अमरसिंह मीणा, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष कुमार अग्रवाल, अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं जिले के चिकित्सक उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने जनप्रतिनिधियों से अपील की कि मैं भी वॉलिंटियर अभियान अंतर्गत कोरोना वॉलिंटियर एवं स्वयंसेवकों के पंजीयन हेतु आमजन को प्रेरित करें। उन्होने बताया कि अभियान अंतर्गत चार प्रकार के स्वयं सेवकों का पंजीयन किया जाना है। जिसमें वेक्सीनेशन स्वयंसेवक, चिकित्सा सुविधा स्वयंसेवक, मास्क जागरूकता स्वयंसेवक तथा मोहल्ला टोली संगठन स्वयंसेवक शामिल है। 

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिले के मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब दिया एवं सभी से अपील की कि सोशल मीडिया पर चल रही भ्रामक खबरों प्रति लोगों को जागरूक करें तथा लोगों में सकारात्मक माहौल विकसित करने हेतु प्रयास करें। उन्होने सभी से अनुरोध किया कि जिले में चल रहे टिकाकरण अभियान में सहयोग प्रदान करें। कोवेक्सीन तथा कोविशिल्ड की प्रभाविता एक समान है। 

बैठक में बताया गया कि कोरोना में शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता की मुख्य भुमिका है। अत: वैक्सीनेशन अवश्य करावे। रेमडिसिविर इंजेक्शन के लिये घबरायें नहीं। सभी मरीजों को रेमडिसिविर जरूरी नहीं होता। बैठक में उपस्थित चिकित्सकों द्वारा बताया गया कि बिना चिकित्सकीय सलाह के ऑक्सीजन लगाना हानिकारक हो सकता है, चिकित्सक के परामर्श पर ही ऑक्सीजन लगावे।  

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पूरे जिले में मेडिसीन किट का वितरण सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया।  बैठक में अवगत कराया गया कि हर गॉंव में आईसोलेशन सेंटर बनाये गये है। सुपरवाइजर, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को घर घर जाकर सर्वे करने तथा संदिग्ध मरीजों को आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए।  कलेक्टर श्री गुप्ता ने सभी को आश्वस्त किया कि शासन के पास कोरोना से निपटने के लिये पर्याप्त संसाधन है एवं साथ ही सभी से अपील भी की कि इस कठिन घड़ी में प्रशासन का सहयोग करें। 

नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र जैन ने जिले के नागरिकों से अपील की  कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही घातक है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचने हेतु मास्क लगाये, दो गज की दूरी बनाये रखे, बार-बार हाथ धोये या सेनिटाईज करें तथा शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करें।

कोई टिप्पणी नहीं