Breaking News

मंडी में मूंग खरीदी कल से बंद, किसानों ने किया हंगामा

मंडी में मूंग खरीदी कल से बंद, किसानों ने किया हंगामा 


लोकमतचक्र.कॉम।

टिमरनी : प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण व्यापारियों की मूंग का परिवहन नहीं हो पाया, जिसके कारण व्यापारियों ने आज मंडी में किसानों से मूंग की खरीदी नहीं की। दो दिनों से मूंग बेचने के लिए मंडी में खड़े किसानों ने इससे परेशान होकर हंगामा कर दिया।

व्यापारियों के मूंग परिवहन की एसडीएम ने तीन दिनों से अनुमति नही दी जिससे व्यापारियों को मंडी से एनओसी नही मिली जिसके चलते व्यापारी खरीदा गया मूंग अन्यत्र नही भेज सके। व्यापारियों के पास खरीदी गई मूंग उपज भरी पड़ी है, रिक्त जगह न होने के चलते व्यापारियों ने कल से उपज खरीदी नही की । 

कल से दूरस्थ क्षेत्र से भी आये छोटे बड़े किसान उपज बिक्री न होने के चलते रुके रहे। भूखे प्यासे कल से मंडी में खड़े किसानों का सब्र टूटा ओर मंडी परिसर व कार्यालय में नारेबाजी कर हंगामा किया। उपस्थित एसडीएम रीता डेहरिया ने व्यापारियों से ,किसानों से बात कर व्यापारियों को मूंग परिवहन की अनुमति देने की बात कही तब व्यापारी किसानों की उपज खरीदने को तैयार हुए। इस दौरान मंडी सचिव एम के रायकवार,तहसीलदार रितु भार्गव व व्यापारी प्रतिनिधि विजय गोयल मौजूद रहे। 👉🏻सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट🖋️

कोई टिप्पणी नहीं