Breaking News

मांगे नही मानी जाने पर 9 अगस्त को विधानसभा के समक्ष होगा प्रदर्शन

मांगे नही मानी जाने पर 9 अगस्त को विधानसभा के समक्ष होगा प्रदर्शन

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। प्रदेश में राष्ट्रीय मिशन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधीन कार्यरत आशा एवं सहयोगियो का वेतन मानदेय में वृद्धि की मांग को लेकर चली प्रदेश व्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल के 35वे दिन 5 जुलाई को स्वास्थ्य कल्याण मंत्री के साथ हुई बैठक में वेतन की मांग पर शीघ्र निराकरण का आश्वाशन देते हुए हड़ताल वापसी के आग्रह पर संयुक्त मोर्चा द्वारा स्थगित किया गया था। लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन एवं हड़ताल स्थगित होने के उपरांत 25 दिन पूरे होने के बावजूद वेतन वृद्धि की मांग को पूरा किए जाने की दिशा में सरकार की ओर से कोई कदम नही उठाये जाने से प्रदेश भर की आशा सहयोगियो में आक्रोश एवं बैचेनी लगातार बढ़ती जा रही है। 


अनिश्चितकालीन हड़ताल के बीच 24 जून 2021 को भोपाल में प्रदर्शन के दौरान प्रशासनिक अधिकरियों की उपस्थिति में संयुक्त मोर्चे के प्रतिनिधियो के साथ मिशन संचालक द्वारा कुछ अन्य विषयो पर भी सहमति व्यक्ति की थी। जिसके संबंध में आदेश भी जारी किया जा चुके है, लेकिन वेतन वृद्धि की मुख्य मांग पर विभाग या सरकार की ओर से अभी तक कोई कार्यवाही नही होने से संयुक्त मोर्चा उग्र आंदोलन कार्यवाही को आगे बढ़ाने के लिए विवश है।

संयुक्त मोर्चा प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के 30 दिन पूर्ण होने के दिन 9 अगस्त को भोपाल संभाग के आशा एवं सहयोगियो द्वारा विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।इस दौरान रुपी कुरैशी, सुनीता दांदरे, अनिता बाला, अनिता गौर, रेखा गौर, सरोज गौर, अख्तर बी, कुमकुम, सुषमा वर्मा, नीलू मंडराई सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रही।


कोई टिप्पणी नहीं