Breaking News

देव उठनी एकादशी से शादी समारोह में बज सकेंगे बैंड बाजे, हटेंगे कोरोना के कारण लगे प्रतिबंध

देव उठनी एकादशी से शादी समारोह में बज सकेंगे बैंड बाजे, हटेंगे कोरोना के कारण लगे प्रतिबंध

भोपाल : कोरोना के कारण शादी और अन्य मांगलिक समारोहों के दौरान बैंड बाजे और डीजे बजाने पर लगाए गए प्रतिबंध को सरकार हटाने जा रही है। देव उठनी एकादशी से इसको लेकर सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे और अब तक अनुमति के दायरे में आ रहे बैंड बाजे को इससे राहत दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके संकेत दिए हैंं।


प्रदेश में सभी तरह की आर्थिक गतिविधियां शुरू होने के बाद भी अभी बैंड बाजे और डीजे को लेकर किसी न किसी तरह का प्रतिबंध है। इस मामले में राज्य सरकार जल्द ही और राहत देगी। इसको लेकर एक नवम्बर से लागू होने वाली नई कोरोना गाइडलाइन में राहत दी जा सकती है। कोरोना संक्रमण काबू होने की स्थिति के मद्देनजर यह निर्णय सरकार लेने वाली है। इसको लेकर सीएम चौहान 29 अक्टूबर या उसके बाद जिलों की क्राइसिस मैनेजनमेंट कमेटियों से संवाद भी कर सकते हैं जिसमें अब उन सभी प्रतिबंधों को हटाए जाने पर निर्णय लिया जा सकता है जो कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के आधार पर लागू किए जाते रहे हैं। 

सीएम ने खंडवा में दिए संकेत

सीएम चौहान ने पिछले दिनों खंडवा में बैंड बाजे और डीजे पर लगे प्रतिबंध हटाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि देवउठनी एकादशी से सरकार बैंड बाजे वालों की आर्थिक स्थिति सुधार के लिए अनुमति का बंधन खत्म करेंगे। गौरतलब है कि सीएम चौहान शनिवार को बुरहानपुर में पीएम आवास योजना के हितग्राही और बैंडबाजा बजाकर अपनी जीविका चलाने वाले तुकाराम के घर भोजन के बाद रात्रि विश्राम के लिए रुके थे। इस दौरान भी बैंड बाजे वालों की दिक्कतों पर चर्चा हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं