Breaking News

कलेक्टर ने किया नवाचार, कोटवारों को लिखी चिट्ठी

कलेक्टर ने किया नवाचार, कोटवारों को लिखी चिट्ठी

क्यों लिखी चिट्ठी जानने के लिए पढ़े...


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : कलेक्टर भोपाल ने नवाचार करते हुए जिले में पदस्थ कोटवारों को चिट्ठी लिखी है, यह चिट्ठी ग्राम में स्वच्छता लाने ओर स्वच्छता सर्वेक्षण में नम्बर 1 आने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से लिखी गई है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कोटवारों को चिट्ठी लिखकर दीपावली पर्व पर शुभकामनाओं के साथ गांवों को स्वच्छता के लिए सहयोग मांगा है। पोस्ट कार्ड के माध्यम से शुभकामना प्रेषित संदेश में कोटवारों को भू-राजस्व की सबसे छोटी ईकाई के रूप में रेखांकित करते हुए कहा है कि ग्राम कोटवारों का गांव के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहता है। कलेक्टर लवानिया द्वारा शुभकामना संदेश प्रेषित कर ग्राम कोटवारों के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 के दृष्टिगत ग्राम कोटवारों से अपील की है कि वे अपने गांव में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए और भोपाल ग्रामीण को आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में नं. एक पर लाने के लिए अपना अमूल्य योगदान देंगे।

शुभकामना संदेश में कलेक्टर ने कहा है कि कोरोना के साथ एक जटिल व लंबी लड़ाई ने ग्रामीण भोपाल को हमारे साझे लक्ष्य के लिए एकजुट कर दिया है। हमने यह सीखा है कि आपसी सहयोग, समन्वय व समन्वित रणनीति से हम किसी भी चुनौती का सामना कर सकते है। उन्होंने कहा है कि आज भविष्य के ग्रामीण भोपाल के लिए सबसे बड़ी चुनौती स्वास्थ्य व बेहतर स्वच्छता से जीवन स्तर के लक्ष्य को पाना है। स्वच्छता हमारी पीढ़ीगत विशेषता रही है, ग्रामों में हमने प्राथमिकता से समन्वय कर परम्परागत रूप से स्वच्छता अपने घर आंगन चौपाल, खेल व संस्थाओं में रखी है।

कलेक्टर ने लिखा है कि हमारी माताओं, बहिनों ने स्वच्छता को जीवन पद्धति बनाया है। अब स्वच्छता से ही रोजगार का समय आ गया है, जब हमारी युवा पीढ़ी कचरे से कंचन बनाकर न केवल अपने परिवार की आय में वृद्धि करेगी बल्कि ग्रामीण पर्यावरण को साफ रखने में अमूल्य योगदान देगी। भारत सरकार का स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 का अभियान हमारी सामूहिक समावेशी भावना का आईना बनेगा व इस दीपावली भोपाल ग्रामीण में समृद्धि खुशी व स्वस्थ मानस के दीप हर कोने में जलेंगे इसी आशा व विश्वास के साथ कि इस पुनीत यज्ञ में आपकी भी आहुति रहेगी। सभी को उन्होंने अपनी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं एवं आभार व्यक्त किया है।

कोई टिप्पणी नहीं