Breaking News

विधायक की धोखाधड़ी से दुखी होकर उनके घर के सामने जहर खाने वाले व्यक्ति की मौत, विधायक पर दर्ज हुआ केस

विधायक की धोखाधड़ी से दुखी होकर उनके घर के सामने जहर खाने वाले व्यक्ति की मौत, विधायक पर दर्ज हुआ केस

भोपाल : मुरैना के सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह के धोखे से त्रस्त होकर जहर खाने वाले प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई। प्रॉपर्टी डीलर ने 2 दिन पहले विधायक के घर के बाहर जहर खा लिया था। बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। वह 11 साल पहले हुई 1.86 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी में FIR के बाद भी विधायक पर कोई कार्रवाई न होने से दुखी था। इन 11 साल में जिन लोगों का पैसा उसने विधायक को दिलवाया था, उन्होंने उसे काफी परेशान किया था।

 मौत से पहले प्रॉपर्टी डीलर सीताराम का आखिरी वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें वह विधायक की प्रताड़ना और पुलिस के सुस्त रवैया से दुखी होकर जहर खाने की बात करते हुए कह रहा है कि मैं उनके दरवाजे पर खड़ा रहा। उन्होंने दरवाजा ही नहीं खोला, फिर मैंने जहर खा लिया। मृतक के साथी बताते हैं कि विधायक के सताए करीब 150 से 200 लोग हैं और यह पूरा घोटाला करीब 8 से 10 करोड़ रुपए का है। चार FIR होने के बाद भी पुलिस और प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। प्रॉपर्टी डीलर की मौत के बाद पुलिस ने तत्काल विधायक अजब सिंह सहित पांच पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला गोला का मंदिर थाने में दर्ज कर लिया गया है।

यह है पूरा घटनाक्रम

महाराजपुरा के वायु नगर निवासी 53 वर्षीय सीताराम शर्मा प्रॉपर्टी डीलर थे। उन्होंने वर्ष 2010 में मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह की 42 हजार स्क्वॉयर फीट जमीन लोगों को प्लॉट के रूप में दिलवाई थी। बदले में 1.86 करोड़ रुपए उनको दिए थे। अजब सिंह और उनके दामाद व अन्य रिश्तेदारों ने जमीन की रजिस्ट्री भी कर दी, लेकिन जब पजेशन की बात आई तो जमीन में कुछ कमी बताकर रोक दिया।

11 सितम्बर को दर्ज कराया था केस

 11 साल बाद सितंबर 2021 में उन्होंने महाराजपुरा थाने में विधायक और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया। उसी दिन उन्होंने मिट्‌टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास भी किया था पर पुलिस ने रोक लिया। तीन-तीन FIR दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने विधायक और अन्य आरोपियों पर कोई एक्शन नहीं लिया। इससे परेशान होकर उन्होंने दो दिन पहले (25 अक्टूबर) की रात विधायक के गोला का मंदिर काल्पीब्रिज कॉलोनी में जाकर जहर खा लिया था। गंभीर हालत में उसे JAH के पॉइजन ICU में भर्ती कराया गया था।

इस मामले में गोला का मंदिर पुलिस ने तनाव को देखते हुए मृतक सीताराम को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले सुमावली विधायक अजब सिंह उसका दामाद रंजीत सिंह, सवेंद्र सिंह, प्रमोद सिंह और अनिल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

तहसीलदार के सामने बयान हुए

 इस मामले में गोला का मंदिर टीआई विनय शर्मा का कहना है कि दो दिन पहले सीताराम ने विधायक के घर के बाहर जहर खाया था। जिसमें उसकी मौत हो गई है। मौत से पहले तहसीलदार के सामने बयान भी हो गए हैं। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं