Breaking News

कांग्रेस के भारी हंगामे के बीच वित्त मंत्री ने पेश किया 2.79 लाख करोड़ का बजट, गर्भगृह में नारेबाजी

कांग्रेस के भारी हंगामे के बीच वित्त मंत्री ने पेश किया 2.79 लाख करोड़ का बजट, गर्भगृह में नारेबाजी

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : विधानसभा में आज बजट विपक्ष के भारी हंगामे के बीच वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने प्रस्तुत किया। बजट भाषण शुरू होते ही कांग्रेस विधायकों ने गर्भगृह में आकर नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बीच जगदीश देवड़ा ने अपना बजट भाषण पढ़ना शुरू किया। 

वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट में 2 लाख 79 हजार करोड का बजट पेश किया गया है जिसमें 3776 करोड़ का राजस्व घाटा बताया गया है। इस बजट में किसी तरह का टैक्स नहीं लगाया गया है और न ही कोई कर बढ़ाया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में पेश किए गए बजट में पूरे बजट भाषण के दौरान कांग्रेसियों का हंगामा जारी रहा।

इससे पहले जैसे ही विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने बजट प्रस्तुत करने के लिए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से कहा, वैसे ही कांग्रेस विधायक बाला बच्चन ने खड़े होकर इसका विरोध किया, इसके बाद सज्जन सिंह वर्मा, विजय लक्ष्मी साधौ सहित कांग्रेस के कई विधायक खड़े होकर विरोध करने लगे। विपक्ष का हंगामा देखकर सदन के नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  प्रदेश के विकास, जनता के कल्याण के लिए बजट कितना उपयोगी होता है, यह सब जानते हैं। पूरे प्रदेश की जनता बजट भाषण को सुनना चाहती है। विधायकों के अलावा प्रदेश की जनता, अर्थशास्त्री, कर्मचारी इस बजट को सुनना चाहते हैं। बजट भाषण शांति से सुनें, बाद में जितना विरोध हो, कर लें। मंत्री गोपाल भार्गव ने भी कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा से कहा कि आपको बोलने का अवसर मिलेगा, उस दौरान चर्चा कर लें। संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को इस बात का पता नहीं कि किस बात का, कहां विरोध करना चाहिए। पहले बजट सुन लें। इसके बाद भी विरोध जारी रहा तो विधानसभा अध्यक्ष ने वित्त मंत्री देवड़ा को बजट भाषण पढ़ने के लिए कहा। इस पर कांग्रेस के विधायक अपनी सीट से उठकर गर्भगृह में आ गए। जहां पर उन्होंने जमकर नारेबाजी की। नारेबाजी के बीच वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बजट भाषण पढ़ना शुरू किया। 

कोई टिप्पणी नहीं