Breaking News

निजी स्कूलों की कमेटी करेगी जांच, सांसद के निर्देश पर बनी समिति

निजी स्कूलों की कमेटी करेगी जांच, सांसद के निर्देश पर बनी समिति 

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। कोरोना महामारी की शुरुआत से ही स्कूलों के गैर जिम्मेदार रवैये और फीस वसूली की लगातार शिकायतें आ रही थी। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए भोपाल की सांसद ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए निर्देशित किया था। सांसद ने डीईओ को पत्र लिखकर चार बिंदुओं पर जांच करने के निर्देश दिए थे। जांच के लिए डी ई ओ ने 6 सदस्यीय कमेटी बनाकर आदेश जारी किए हैं।


भोपाल लोकसभा क्षेत्र की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थीं। अभिभावकों की समस्या पर सांसद ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देशित किया था। सांसद ने अपने पत्र में राजधानी भोपाल में संचालित सभी सीबीएसई स्कूल की जांच करने के लिए स्कूलों में एनसीईआरटी सिलेबस के साथ छात्र शिक्षक संख्या अनुपात, सुरक्षा और स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था के अलावा कोरोना काल में अभिभावकों से मन माफिक फीस बसूलने की शिकायतों के आधार पर जांच करने की बात कही थी। जिला शिक्षा अधिकारी ने समिति का गठन कर 15 दिन में रिपोर्ट तैयार करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह हैं समिति सदस्य

भगवत सिंह रघुवंशी, सांसद प्रतिनिधि संदीप श्रीवास्तव 

सुधाकर पाराशर, प्राचार्य 

दीवान सिंह, शिक्षक 

भगत सिंह रघुवंशी, शिक्षक 

श्रद्धा श्रीवास्तव, शिक्षक

पेरेंट्स इन नंबरों पर भेजें अपनी शिकायत

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के कार्यालय से जारी नंबरों पर अभिभावक अपनी शिकायत व्हाट्सएप कर सकते हैं 9302766670, 98268 66968

यह कहना है सांसद का...

"शासकीय नियम के विरुद्ध फीस लेना और बार-बार किताबों के प्रकाशक एवं सिलेबस बदलने के अलावा कई अन्य गंभीर अनियमितताओं के संबंध में निजी स्कूलों के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी। जांच रिपोर्ट राज्य शासन के साथ ही सीबीएससी बोर्ड और केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। दोषी स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई होगी" - साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, सांसद भोपाल।

कोई टिप्पणी नहीं