Breaking News

SDM के बिगड़े बोल : चुनाव लड़ रही महिला नेताओं को मायके में मुंह दिखाने लायक नहीं रहने देंगे की दी धमकी

SDM के बिगड़े बोल : चुनाव लड़ रही महिला नेताओं को मायके में मुंह दिखाने लायक नहीं रहने देंगे की दी धमकी

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : चुनाव में अफसरों का रोल स्वस्थ और सुरक्षित मतदान को बढ़ावा देने का होता है लेकिन मुरैना जिले के अम्बाह एसडीएम ने इसकी कवायद में महिला प्रत्याशियों को ही धमका दिया। इस अधिकारी के विरुद्ध अब कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत करने जा रहे हैं। एसडीएम ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए बुलाई गई बैठक में प्रत्याशियों व उनके प्रस्तावकों को दो टूक चेतावनी दी कि महिला प्रत्याशियों को ध्यान रखना है कि अगर उनके परिजनों ने कोई गड़बड़ की तो ऐसी कार्यवाही होगीकि वे अपने मायके में मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगी। भाई और भतीजे पूछेंगे कि बहन, बुआ आपने ऐसा क्यों किया। इसलिए अगर उनके ससुर, पति या परिजन गड़बड़ी करने की कोशिश भी करें तो महिला प्रत्याशी एसडीएम को आवेदन दे दें कि वे चुनाव नहीं लड़ रही हैं। परिजन से भी कह दें कि वे कहीं हस्ताक्षर नहीं करेंगी और न ही कोई सहयोग करेंगी।

पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बुलाई गई बैठक में एसडीएम राजीव समाधिया द्वारा दी गई इस चेतावनी और धमकी का विरोध भी हो रहा है। बताया जाता है कि समाधिया यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कहा कि प्रत्याशियों और परिजनों के गले में बांड भरने का पट्टा है। इसलिए गड़बड़ी की तो राशि जब्त करने के साथ ही छह माह की जेल और मकान पर बुल्डोजर चलना तय है। उन्होंने कहा कि यहां 80-85 प्रतिशत मकान बिना अनुमति बने हैं। इसलिए हरप्रत्याशी और उनके समर्थक सतर्क रहें। 

हम छेड़ते नहीं और बाद में छोड़ते नहीं

 एसडीएम ने कहा कि सामान्य तौर पर हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन महत्वपूर्ण समय पर हम किसी को छोड़ते भी नहीं है। चुनाव महत्वपूर्ण है, इसलिए गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मकानों पर बुलडोजर चलेंगे। बंधपत्र की शर्तों का उल्लंघन कर गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस इस्तगासा प्रस्तुत करेगी, नोटिस जारी कर दोनों पक्षों को सुनकर चार से पांच दिन में कार्रवाई कर छह माह के लिए जेल भेज दिया जाएगा। अब तक दो लोगों को बंधपत्र की शर्तों का उल्लंघन करने पर जेल भेजा जा चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं