Breaking News

ADM का बयान- माफिया के लोग कहते हैं-कोर्ट में आपके कपड़े उतर जाएंगे, नौकरी चली जाएगी

ADM का बयान- माफिया के लोग कहते हैं-कोर्ट में आपके कपड़े उतर जाएंगे, नौकरी चली जाएगी 

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । इंदौर के अपर कलेक्टर अभय बेडेकर ने कहा है कि उन्होंने उच्च न्यायालय में यह बात कही है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराने की प्रक्रिया के दौरान भू माफिया के लोग उन्हें कहते हैं कि कोर्ट में आपके कपड़े उतर जाएंगे और नौकरी चली जाएगी। दो फरवरी को हाईकोर्ट में उनकी उपस्थिति के दौरान उनके वक्तव्य को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है। 

अपर कलेक्टर बेडेकर ने सोशल मीडिया पर चल रही सूचना को लेकर कहा है कि दो फरवरी को कोर्ट में उनकी उपस्थिति के दौरान हुआ यह था कि जब भू माफियाओं के वकील ने न्यायालय में कहा कि एडीएम साहब हमारी जमीन पर गलत कब्जे करा रहे हैं और प्लॉट अलॉट कर रहे हैं। बेडेकर के अनुसार इस तरह की बात ये लोग मुझ से पहले भी कह चुके हैं। सर्वोच्च न्यायालय में भी इन्होंने याचिका लगाकर अपर कलेक्टर के तौर पर मेरे नाम के उल्लेख के कर लिखा था कि एडीएम बेडेकर हमें धमकाते है। बेडेकर के अनुसार उसके जवाब में उन्होंने न्यायालय में कहा कि मेरे द्वारा धमकाने की बात तथ्यहीन है और मैं प्रशासन की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए पीड़ितों को उनके प्लॉट पर काबिज करा रहा हूँ। मैं उन्हें नहीं धमका रहा बल्कि ये लोग मुझे कहते हैं कि कोर्ट में आपके कपड़े उतर जाएँगे और नौकरी चली जाएगी। ये कार्य करने में कोई डर अथवा भू माफिया का भय नहीं था बल्कि न्यायालय को इनके गंदे दिमाग और तौर तरीके से अवगत कराने के लिए उन्होंने ऐसा कहा था।

कानून से बड़ा नहीं कोई व्यक्ति या माफ़िया

 बेडेकर के अनुसार वैसे भी ये लगभग 6 से 8 माह पुरानी घटना है और प्रशासन ने भू माफिया के विरुद्ध सख़्ती से कार्यवाही करते हुए 260 शिकायतों में से लगभग 150 पीड़ितों को उनका हक दिलवाया है। भू माफियाओं के कब्जे से प्लॉट्स को मुक्त कराकर पीड़ितों को उनके प्लॉट्स दिलाए गए। इसी केस के चलते ही एक आरोपी चिराग शाह के विरुद्ध एफआईआर भी कराई गई है। बेडेकर के मुताबिक कोई भी व्यक्ति या माफिया कानून से बड़ा नहीं है और जिला प्रशासन सख़्ती से कानून का पालन करा रहा है। इंदौर जिला प्रशासन सभी प्रकार के माफियाओं के विरुद्ध सख़्ती से कार्यवाही कर रहा है और भू माफियाओं के विरुद्ध ये कार्यवाही सख़्ती से जारी रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं