Breaking News

ग्रीष्मकालीन फसल मूंग के किसानों के लिए खुशखबर, 8 से 19 मई तक होंगे मूंग - उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीदी के पंजीयन : कृषि मंत्री ने किया ट्वीट

ग्रीष्मकालीन फसल मूंग के किसानों के लिए खुशखबर, 8 से 19 मई तक होंगे मूंग - उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीदी के पंजीयन : कृषि मंत्री ने किया ट्वीट 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। प्रदेश के किसानों से ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द फसल की समर्थन मूल्य पर खरीदी की जानकारी देते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल ने ट्वीट कर किसानों को यह खुशखबर बताई है। ट्विट में उन्होंने कि प्रदेश सरकार ने 8 मई से 2023 से 19 मई 2023 तक पंजीयन करने का निर्णय लिया है। अतः सभी किसान भाई फसल बिक्री हेतु अपना पंजीयन समय पर कराएं। 

कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश के 32 जिलों में मूंग और 10 जिलों में उड़द का उत्पादन होता है। इन जिलों में किसानों से अपील है कि वह 8 से 19 मई तक फसल का समर्थन मूल्य पर सरकार को बेचने के लिए खरीदी पंजीयन कराएं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मूंग फसल की गिरदावरी के लिए सेटेलाइट से करने की घोषणा की थी ।

उल्लेखनीय है कि नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, रायसेन, हरदा, सीहोर, जबलपुर, देवास, सागर, गुना, खंडवा, खरगोन, कटनी, दमोह, विदिशा, बड़वानी, मुरैना, बैतूल, श्योपुरकलां, भिंड, भोपाल, सिवनी, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, छतरपुर, उमरिया, धार, राजगढ़, मंडला, शिवपुरी अशोकनगर, इंदौर, बालाघाट सहित 32 जिलों में मूंग का उत्पादन होता है। वही जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह, छिंदवाड़ा, पन्ना, मंडला, उमरिया, सिवनी और बालाघाट में उड़द की खेती किसान भाई ग्रीष्म काल में करते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं