Breaking News

मौत का बोरवेल खोदने वाला खेत का मालिक गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

मौत का बोरवेल खोदने वाला खेत का मालिक गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। मध्यप्रदेश के रीवा जिले के त्योंथर स्थित मनिका गांव में गत दिवस बोरवेल में गिरने के बाद 6 वर्षीय मयंक की मौत के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को ही खेत मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले दो अफसरों को निलंबित किया जा चुका है।

बता दें कि तीन दिन पूर्व 6 वर्षीय मासूम मयंक खेत में खेलते वक्त खुले बोरवेल में जा गिर गया था, जिसके बाद 46 घंटे का रेस्क्यू अभियान चलाया गया था, लेकिन इसके बाबजूद बोरवेल में फंसे मयंक की जान नहीं बचाई जा सकी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए जनपद सीईओ सहित पीएचई विभाग में पदस्थ SDO को निलंबित करने के निर्देश दिए थे। अब जिस खेत में बोरवेल था, उसके मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि शुक्रवार दोपहर 3 बजे 6 वर्षीय मासूम बच्चा मयंक आदिवासी घर से कुछ दूर गेहूं के खेत में अपने दोस्तों के साथ खेलने गया था, इसी दौरान वह खेत में खुले एक बोरवेल में जा गिरा था। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस और प्रशासन दी थी। प्रशासनिक टीम ने SDERF और NDRF की टीम को मौके पर बुलाया था। 46 घंटे चले बचाव कार्य के बाद मयंक को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उसकी सांसें थम चुकी थी।

घटना के बाद सीएम मोहन यादव ने रविवार को बडा एक्शन लिया था। उन्होंने जनपद सीईओ राहुल पाण्डेय और त्योंथर पीएचई SDO आनंद तिवारी को निलंबित करने के निर्देश दिए थे। वहीं मामले पर अब पुलिस ने उस व्यक्ति की गिरफ्तारी की है जिसने अपने खेत में मौत का बोरवेल खोदकर रखा था। पुलिस प्रशासन ने बृजेंद्र हीरामणि मिश्रा के खिलाफ गैर इरादातन हत्या की धारा 304 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस धारा के तहत आरोपी को 10 वर्ष से लेकर आजीवन कारवास तक की सजा हो सकती है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने किसान और अन्य लोगों से अपील की है कि वे बोरवेल को खुला न छोड़ें अगर ऐसा करना पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


कोई टिप्पणी नहीं