Breaking News

कमिश्नर ने 2 तहसीलदारों को किया निलंबित, शासकीय कार्य में लापरवाही का आरोप

कमिश्नर ने 2 तहसीलदारों को किया निलंबित, शासकीय कार्य में लापरवाही का आरोप


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर संभाग के कमिश्नर डॉक्टर वीरेंद्र सिंह रावत ने विगत दिवस टीकमगढ़ जिले का दौरा किया था। इसके बाद सागर पहुंचकर उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने पर टीकमगढ़ जिले के दो प्रभारी तहसीलदारों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। टीकमगढ़ जिले की खरगापुर तहसील के प्रभारी तहसीलदार ओमप्रकाश गुप्ता और बल्देवगढ़ तहसील के प्रभारी तहसीलदार पीयूष दीक्षित को निलंबित किया गया है।

टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा ने 22 मई को सागर कमिश्नर को अवगत कराया था कि माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर में दायर याचिका में जवाब दावा प्रस्तुत करने के लिए पीयूष दीक्षित और ओमप्रकाश गुप्ता को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया था। लेकिन दोनों लोगों द्वारा उक्त प्रकरण में समय सीमा में जवाब दाबा प्रस्तुत नहीं किया गया एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की गई और अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरती गई।

उक्त कृत मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम का उल्लंघन है। मध्यप्रदेश सिविल सेवा अधिनियम के प्रावधानों का उपयोग करते हुए सागर कमिश्नर ने दोनों प्रभारी तहसीलदारों को निलंबित कर दिया है। सागर कमिश्नर ने दोनों प्रभारी तहसीलदारों के निलंबन के बाद उन्हें टीकमगढ़ जिला मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय में अटैच किया गया है। जहां पर निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।


कोई टिप्पणी नहीं