Breaking News

पटवारियों को भत्ते देने सरकार के पास चार माह से बजट नहीं, आयुक्त भू-अभिलेख ने वीसी में दिया जबाव

पटवारियों को भत्ते देने सरकार के पास चार माह से बजट नहीं, आयुक्त भू-अभिलेख ने वीसी में दिया जबाव 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। भीषण गर्मी हो या बारिश तूफान फिल्ड पर तैनात राजस्व विभाग के कर्मचारी पटवारी को भत्ते देने गत चार माह से सरकार के पास बजट नहीं है । उक्त बात का खुलासा गत दिवस आयुक्त भू-अभिलेख की हुई बीसी में हुआ। इस दौरान सतना में पटवारियों को गत चार माह से भत्ता लेखानुदान बजट नहीं होने पर वेतन नहीं मिलने की बात पर आयुक्त भू-अभिलेख ने जानकारी देते हुए बताया कि गत चार माह से बजट प्राप्त नहीं हुआ है भत्तों को हटाकर वेतन जारी किया जावे। 


आयुक्त की वीसी पर अधीक्षक भू-अभिलेख सतना ने समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारी, सर्व तहसीलदारों को पत्र जारी कर बताया कि आयुक्त भू-अभिलेख म०प्र० ग्वालियर महोदय की गूगलमीट व्ही०सी० दिनांक 30.05.2024 द्वारा सम्पन्न की गई है। जिसमें श्रीमान के निर्देश हुये है कि लेखा अनुदान बजट 04 माह के प्राप्त हुआ था। वर्तमान में 2029-1472-11-008 अन्य मद में आवंटन नही है आवंटन प्राप्त होते ही बजट आवंटित कर दिया जावेगा। लेकिन ऐसी स्थित' में पटवारियों की वेतन का भुगतान को नही रोका जा सकता है। अतः सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारी पटवारियों के वेतन मद के अन्य भत्ते की राशि के भुगतान रोकते हुये शेष राशि का भुगतान तत्काल किया जाना सुनिश्चित करें। हालांकि यह मामला केवल सतना जिले का नहीं है प्रदेश के अधिकांश जिलों में पटवारियों को विगत चार माह से भत्तों का भुगतान नहीं हो रहा है।  इस संबंध में मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल ने मिडिया से चर्चा में बताया कि उन्होंने भी पत्र लिखकर बजट उपलब्ध करवाने कि मांग की है।

गौरतलब है कि जब इस भीषण गर्मी में जब तापमान 50° छूने कि ओर है, स्वयं मुख्यमंत्री लू से आम जनता को बचाव का संदेश दें रहे है ओर मध्यप्रदेश शासन चेतावनी जारी कर रहा हैं दोपहर में घर पर रहे ओर लू से अपना बचाव करें तब पटवारी तहसीलदार ओर कलेक्टर के आदेश का पालन कर फिल्ड पर सीमांकन, मूंग फसल गिरदावरी ओर अवैध उत्खनन कि जांच कर रहा है, ऐसे कर्मचारी के भत्तों के लिए सरकार के पास बजट नहीं है । यह घटना भी मध्यप्रदेश शासन की भर्राशाही को रेखांकित कर रही है ।

कोई टिप्पणी नहीं