Breaking News

नर्सिंग घोटाले में जांच कर रहे CBI निरीक्षक राहुल राज 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, रिश्वत देने वाले भी पकड़ाए

दिल्ली सीबीआई ने मप्र में दी दबिश : नर्सिंग घोटाले में जांच कर रहे CBI निरीक्षक राहुल राज 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, रिश्वत देने वाले भी पकड़ाए


एनएसयूआई ने कुछ महीने पहले ही नर्सिंग कालेजों की फर्जी रिपोर्ट तैयार करने का आरोप लगाया था

लोकमतचक्र डॉट कॉम।  

भोपाल - मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटाले में जांच कर रहे सीबीआई निरीक्षक राहुल राज को 10 लाख रुपए की नकद रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। उन्हें रिश्वत दे रहे मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग भोपाल के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल सूना अनिल भास्करन और एक मीडियेटर सचिन जैन को भी गिरफ्तार किया गया है।आरोपी इंस्पेक्टर के भोपाल प्रोफेसर कॉलोनी स्थित घर पर CBI ने आज छापा मारा और उन्हें रिश्वत लेते पकड़ा। राहुल राज के घर से तलाशी में 7 लाख 88 हजार रुपए नकद और 100-100 ग्राम के सोने के बिस्किट भी मिले हैं।राहुल राज सही सुइटबिलिटी रिपोर्ट देने के नाम पर रिश्वत ले रहे थे।

मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटालों में हाईकोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे सीबीआई ने जांच में कई ऐसे नर्सिंग कॉलेजों को भी क्लीन चिट दे दी गई थी जो मान्यताओं पर खरा नहीं उतरे थे एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार ने 15 अप्रैल को सीबीआई कार्यालय पहुंचकर शिकायत कि थी एनएसयूआई की शिकायत के बाद CBI ने कुछ विभागीय लोगों को भी जांच के रडार पर लिया है।

एनएसयूआई की शिकायत के बाद मध्यप्रदेश में दिल्ली CBI AC1 की बड़ी कार्यवाही सीबीआई ने इंदौर,भोपाल,रतलाम समेत अलग-अलग जगह पर कार्यवाही की,  जिसमें CBI निरीक्षक राहुल राज को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा। नर्सिंग कॉलेज घोटाले मामले में कॉलेज की सही रिपोर्ट पेश करने की एवज में मांगी थी रिश्वत 10 लाख रुपए की रिश्वत देने पहुंचे थे । मलय नर्सिंग कॉलेज की चेयरमैन और प्रिंसिपल को भोपाल के आंचल अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया । मलय नर्सिंग कॉलेज के रिश्वत देने वाले चेयरमैन और प्रिंसिपल समेत CBI निरीक्षक के साथ मामले में दलाल सचिन जैन को भी किया गिरफ्तार । एजेंट सचिन जैन समेत मामले में करीब 12 आरोपी जिन्होंने दी थी रिश्वत । अभी तक दिल्ली CBI ने कुल CBI निरीक्षक समेत 13 आरोपियों को किया गिरफ्तार कर रविवार शाम को 4 आरोपियों को CBI ने किया अरविंद कुमार शर्मा की CBI स्पेशल कोर्ट में पेश किया अन्य 9 आरोपियों को देर रात तक CBI कोर्ट में पेश कर सकती हैं 

CBI रिश्वतखोर निरीक्षक राहुल राज के घर तलाशी में 7 लाख 88 हजार कैश 2 गोल्ड के बिस्किट भी किए गए जप्त

Sec. 120-B of IPC, r/w sec 7, 7А, 8, 9, 10 amended & 12 of PC Act, के तहत किया मामला दर्ज।10 दिन की मिली CBI को रिमांड पकड़े गए आरोपी में रविराज भदोरिया के यहां से 84.65 लाख की जब्ती , वहीं प्रीति तिलकवार के यहां से करीब 1 लाख रुपए और डायरी की जप्त वहीं वेद प्रकाश शर्मा,तनवीर खान और ओम गिरी गोस्वामी को किया पेश। शनिवार की शाम की थी CBI ने रेड ।एनएसयूआई नेता रवि परमार ने कहा कि एनएसयूआई की शिकायत पर दिल्ली सीबीआई ने कार्रवाई की एनएसयूआई दिल्ली सीबीआई को जल्दी अन्य भ्रष्टाचारी निरीक्षकों और नर्सिंग फर्जीवाड़े में शामिल नर्सिंग कालेज संचालकों और दलालों की जानकारी सौंपेंगी ।

कोई टिप्पणी नहीं