Breaking News

CBI का एक और निरीक्षक गिरफ्तार, 2 लाख की रिश्वत के साथ सीबीआई ने धर दबोचा नर्सिंग घोटाला केस में

CBI का एक और निरीक्षक गिरफ्तार, 2 लाख की रिश्वत के साथ सीबीआई ने धर दबोचा नर्सिंग घोटाला केस में 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल। प्रदेश के नर्सिंग घोटाला प्रकरण में एक के बाद एक खुलासे सामने आ रहे हैं। इससे जुड़ी एक और जानकारी सामने आ रही है कि CBI के एक और निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने ACB भोपाल CBI में अटैच सुशील मजोकर को रिश्वत के 2 लाख रुपए और मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। सोमवार को राधारमण शर्मा समेत 4 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है। राधारमण को राजस्थान से CBI ने गिरफ्तार किया है। राधा रमण शर्मा, जुगल किशोर शर्मा का भाई है। अभी तक CBI ने 2 CBI अफसर समेत 13 लोगों को कोर्ट में पेश किया गया है। राधारमण शर्मा से 15 लाख रुपए और डॉक्यूमेंट जब्त किए गए हैं।

सीबीआई ने जुगल किशोर शर्मा से 7 लाख 99 हजार, रतलाम नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल जलपना अधिकारी से से 1 लाख 80 हजार और भाभा कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद 29 तारीख तक तीनों आरोपियों को रिमांड पर भेज दिया गया है। 

गौरतलब है कि दिल्ली सीबीआई की रडार पर मध्य प्रदेश के 70 नर्सिंग कॉलेज हैं। दिल्ली सीबीआई को भ्रष्टाचार के कई इनपुट मिले हैं। रिश्वत का मामला सामने आने के बाद कॉलेज संचालकों में हड़कंप है। भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार CBI इंस्पेक्टर राहुल राज के पास 60 कॉलेज के जांच का जिम्मा था। कई कॉलेजों ने सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज को रिश्वत देकर क्लीन चिट ली थी। नर्सिंग घोटाले की सीबीआई जांच पर भी सवाल उठे हैं।

जबलपुर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रदेश के करीब 300 कॉलेज की जांच हुई थी। जांच रिपोर्ट में 169 कॉलेज को सूटेबल पाया गया था। सीबीआई सब इंस्पेक्टर राहुल राज ने कई प्रिंसिपलों को भ्रष्टाचार के लिए साथ हाथ मिलाया था। कई कॉलेजों के प्रिंसिपलों ने रिश्वत के पैसे राहुल राज तक पहुंचाए थे। फिलहाल नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में सीबीआई की कार्रवाई जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं