Breaking News

शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मतदान, स्ट्रांग रूम में EVM हुई जमा

शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ हरदा जिले में मतदान, स्ट्रांग रूम में EVM हुई जमा

जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की सूझबूझ से चुनाव बहिष्कार करने वाले ग्रामीण भी माने, किया मतदान 


लोकमतचक्र डॉट कॉम। 
हरदा (सार्थक जैन)। मध्यप्रदेश में तीसरे चरण की 9 लोकसभा सीटों पर कल 7 मई को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया है। वहीं हरदा में भी तीसरे चरण के मतदान को सम्पन्न कराने के बाद सभी सेक्टर ऑफीसर और मतदान दलों ने अपनी ईवीएम जमा करा कर राहत की सांस ली। जिले के कुल 430450 मतदाताओं में से 307454 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले के 517 मतदान केंद्रों पर मंगलवार को मतदान संपन्न हुआ। 

हरदा जिले में पदस्थ चारों प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य सिंह, पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित सिसोनिया तथा उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. नागार्जुन बी. गोडा की कुशल प्रशासनिक क्षमता के चलते जहां मतदान तो शांतिपूर्ण संपन्न हुआ वहीं स्थानीय समस्याओं को लेकर चुनाव बहिष्कार करने वाले ग्रामीणों ने भी अधिकारियों के आश्वासन ओर समझाईश पर मतदान किया । शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न होने पर अधिकारीयों ने भी राहत की सांस ली। 
मतदान समाप्ति के बाद मंगलवार रात्रि को पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान दलों की वापसी रात्रि लगभग 8:30 बजे होना प्रारंभ हो गई थी। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य सिंह सहित चारों अधिकारियों ने सबसे पहले आए मतदान दलों का माल्यार्पण कर, और उन्हें गन्ने का रस पिलाकर स्वागत किया। जनसंपर्क अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार टिमरनी विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 74.63 रहा जबकि हरदा विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 68.86 रहा। पोलीटेक्निक कालेज में सुव्यवस्थित रूप से मतदान दलों ने निर्वाचन सामाग्री जमा कि, सभी कर्मचारी प्रशासनिक व्यवस्थाओं कि तारीफ करते नजर आये ओर संतुष्टि के साथ सामग्री जमा कर अपने अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए । जिला प्रशासन ने चुनाव कार्य में लगे टिमरनी खिरकीया के कर्मचारियों को बस से वापस भिजवाने की व्यवस्था कि गई थी । सभी अधिकारियों ने लोकसभा निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया के दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से मिले सहयोग की सराहना की है, और सभी का आभार प्रकट किया है। 

कोई टिप्पणी नहीं