Breaking News

नल जल योजना की खस्ता हालत पर मंत्री श्री पटेल ने जताई नाराजगी हरदा जिले में नल जल योजनाओं को क्रियाशील करने के दिये निर्देश 41 नलजल योजना से घर घर पानी पहुंचाने 20 करोड़ के प्राक्कलन मंजूर

नल - जल योजना की खस्ता हालत पर मंत्री श्री पटेल ने जताई नाराजगी


हरदा जिले में नल जल योजनाओं को क्रियाशील करने के दिये निर्देश

41 नलजल योजना से घर घर पानी पहुंचाने 20 करोड़ के प्राक्कलन मंजूर

हरदा। कृषी मंत्री कमल पटेल द्वारा हरदा जिले में स्थापित 149 खस्ताहाल नलजल योजनाओं को क्रियाशील कर घर-घर नल कनेक्शन पहुंचाने हेतु नर्मदापुरम संभाग पी.एच.ई के अधीक्षण यंत्री सुबोध जैन को  योजनाओं को चालू करने हेतु सख्त निर्देश दिये गये। उल्लेख है कि मंत्री श्री पटेल द्वारा जिले की 41 नलजल योजनाओं को क्रियाशील कर घर-घर पानी पहुंचाने हेतु 20 करोड़ की लागत के प्राक्कलन शासन से स्वीकृत कराये है। ग्रामों में तुरन्त कार्य प्रारंभ करने के निर्देश विभागीय अधीक्षण यंत्री को दिये गये। 

अधीक्षण यंत्री द्वारा बताया गया कि इन सभी योजनाओं के टेंडर हो गये हैं एवं स्वीकृत कर शीघ्र कार्य प्रारंभ कराया जा रहा है। इन योजनाओ का ठेकेदार द्वारा एक वर्ष तक संचालन संधारण कराया जावेगा। तदुपरांत क्रियाशील स्थिति मे पंचायत को हस्तान्तरित की जावेगी।

इस अवसर पर अधीक्षण यंत्री द्वारा जिले की 48 अन्य नलजल योजनों के 19.19 करोड़ के प्राक्कलन की भी जानकारी मंत्री महोदय को दी गई। मंत्री श्री पटेल द्वारा कलेक्टर हरदा से शीघ्र स्वीकृति हेतु कार्यवाही की जाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने अधीक्षण यंत्री को कार्यो में गुणवत्ता के प्रति ध्यान देने हेतु कहा। इसमें किसी भी प्रकार की कमी पाई जाने पर संबंधित पर कठोर कार्यवाही की जावेगी। वर्तमान में नलजल योजना की स्थिति पर रोष व्यक्त किया गया। जिस पर अधीक्षण यंत्री द्वारा जिले की पेयजल व्यक्स्था में सुधार हेतु आश्वासन दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं