Breaking News

13 सूत्री मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिया धरना प्राचार्य को ज्ञापन सौंप निराकरण की मांग की

13 सूत्री मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दिया धरना

प्राचार्य को ज्ञापन सौंप निराकरण की मांग की

हरदा। स्वामी विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय मैं आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। बाद में उन्होंने कॉलेज की प्राचार्य को ज्ञापन सौप निराकरण करने की मांग की। परिषद के नगर मंत्री सुमंत वाष्ट का कहना है कि  महाविद्यालय के मुख्य द्वार के भूमि पूजन अवसर पर आए अतिथियों का नाम शीला लेख पर राजनीतिक षड्यंत्र के कारण आज तक नहीं लगाया गया। वही महाविद्यालय में निर्मित बगीचा जो कि विवेकानंद जी के नाम से प्रस्तावित है उसका भी नामकरण राजनीतिक कारणों के चलते नहीं लगा है। 

सुमंत का कहना है कि कॉलेज पर सैनिटाइजर की व्यवस्था, प्रायोगिक लेब को सुव्यवस्थित करने के साथ ही कंप्यूटर लैब को भी व्यवस्थित बनाया जाए। इसी प्रकार पूरे कालेज परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और अनुशासन समिति को सक्रिय किया जाए। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु एनसीसी एनएसएस एवं क्रीड़ा की गतिविधियां प्रारंभ कराई जाए। महाविद्यालय में पानी की पर्याप्त व्यवस्था और कॉलेज में ड्रेस कोड लागू किया जाए।

इस संबंध में कालेज प्राचार्य श्रीमती प्रभा सोनी का कहना है कि विद्यार्थियों ने 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा है जिसमें से अधिकांश मांगों का निराकरण शीघ्र ही कर दिया जाएगा। शेष एक मांग का निराकरण जनभागीदारी समिति का गठन होते हैं कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं