Breaking News

अतिक्रमण हटाने गये दल पर पथराव, प्रशासन ओर पुलिस के अमले ने भागकर बचाई जान

अतिक्रमण हटाने गये दल पर पथराव, प्रशासन ओर पुलिस के अमले ने भागकर बचाई जान

मुरैना - खेल मैदान से अतिक्रमण हटाने गये दल पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर दिया, जिसके चलते दल को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। मामले की जानकारी जिले के आला अधिकारियों को प्रशासनिक दल द्वारा दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरैना जिले में जौरा तहसील के ग्राम चैना में अतिक्रमण तोडऩे गये प्रशासनिक दल पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर दिया ओर उक्त घटना को अंजाम दिया। प्रशासनिक दल खेल मैदान को अतिक्रमण से मुक्त कराने गया था प्रशासन व पुलिस के अमले ने मौक़े से भाग कर अपनी जान बचाई।

मुरैना जिले के जौरा तहसील के चैना गांव में सरकारी जमीन पर बने मकानों का अतिक्रमण हटाने पहुंची राजस्व व पुलिस टीम पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। छतों पर चढ़कर ग्रामीणों के पथराव से बचने एसडीएम, एसडीओपी व अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को जान बचाने के लिए इधर-उधर भागना पड़ा। पथराव में सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई।


बताया गया कि चैना गांव में सर्वे क्रमांक 722 की जमीन सरकारी है जो खेल मैदान के लिए आवंटित है। इसी पर कांग्रेस नेता व पूर्व जिपं सदस्य जगदीश टैगोर के अलावा चार अन्य लोगों ने कब्जा कर मकान बना लिए हैं। हाईकोर्ट ने खेल मैदान की जमीन को मुक्त कराने के आदेश दिए हैं। इसीलिए सोमवार को राजस्व व पुलिस टीम ने जगदीश टैगोर व अन्य चार के मकानों को तोड़ दिया। जगदीश टैगोर के दो मंजिला मकान का आगे का हिस्सा सोमवार को आधा टूट पाया था। बाकी के पिछले हिस्से को तुड़वाने के लिए मंगलवार सुबह एसडीएम नीरज शर्मा, एसडीओपी सुजीत भदौरिया, तहसीलदार कल्पना शर्मा, थाना प्रभारी अनिरुद्ध राठौर के अलावा पुलिस बल चैना गांव में पहुंचा।

प्रशासन की टीम को देखते ही जगदीश टैगोर के टूटे मकान से लेकर आसपास के मकानों की छतों पर महिलाएं व युवक पत्थर लेकर चढ़ गए। अफसर मौके पर पहुंचे तो हंगामे के बाद पथराव होने लगा। चारों ओर से हो रहे पथराव से बचने एसडीएम-एसडीओपी गाड़ियों में बैठकर खेतों के रास्ते भागे। तहसीलदार, थाना प्रभारी से लेकर अन्य कर्मचारियों को जहां जगह मिली, वहां छिप गए। पथराव में 7 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

देखिए घटनाक्रम का विडीयों


कोई टिप्पणी नहीं