Breaking News

वैक्शीनेशन सत्यापन के लिए मांगी ओटीपी और उड़ाए 31 हजार रूपये

वैक्शीनेशन सत्यापन के लिए मांगी ओटीपी और उड़ाए 31 हजार रूपये

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। सायबर ठग लोगों को ठगने नये नये तरीके निकाल लेते है। कभी एटीएम बंद होने, कभी बिजली कनेक्शन काटने तो कभी आयुषमान कार्ड बनाने के नाम पर धोखाधड़ी की जाती रही है। परंतु अब वैक्शीनेशन के नाम पर ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें मोबाईल पर वैक्शीन सत्यापन के लिए फोन कर ओटीपी मांगा गया और उनके ऐयरटेल पेमेंट बैंक से पलक झपकते ही 31 हजार रूपये उड़ा दिए गए।


हंडिया थाना क्षेत्र के ग्राम नयापुरा निवासी किरण पति केवलराम रंगीले के मोबाईल पर वैक्शीन सत्यापन के लिए फोन कर ओटीपी मांगा गया और उनके ऐयरटेल पेमेंट बैंक से पलक झपकते ही 31 हजार रूपये उड़ा दिए गए। ठगी का शिकार हुई महिला किरण के देवर रामसेवक ने बताया कि एक अगस्त को फोन आया था, फोन करने वाले ने कहा कि हमें पता करना है कि आपको कोविड-19 दोनों के दोनों डोज लग चुके हैं या नहीं। आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आया होगा आप उसका नंबर बता दें। महिला ने ओटीपी नंबर जैसे ही बताया तो उनके खाते से ₹31000 निकाल लिए गए। अब ठगी का शिकार महिला साइबर सेल में शिकायत करने पहुंचेगी।

 31,000 निकालने के बाद भी नहीं भरा मन

 ग्राम की भोली भाली महिला के साथ ₹31000 की धोखाधड़ी करने के बाद भी इन ठगों का पेट नहीं भर आया। आज पुनः लगभग रात 8:30 बजे उन्होंने पुनः फोन कर ठगने का प्रयास किया। मोबाइल क्रमांक 86 03 64 52 38 से फोन कर फिर से ओटीपी मांग रहे थे, परंतु एक बार इतनी बड़ी राशि गवाने के बाद समझदारी दिखाते हुए ओटीपी नंबर नहीं दिया, जिससे वह दोबारा ठगी का शिकार होने से बच गये।

कोई टिप्पणी नहीं