Breaking News

पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 20 जुआरियों से 2 लाख 80 हजार रुपये जप्त

पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 20 जुआरियों से 2 लाख 80 हजार रुपये जप्त

जुआं खिलाने वाले से देशी पिस्टल ओर जिंदा कारतूस भी किया जप्त

हरदा। पुलिस ने बीती रात टिमरनी थाना क्षेत्र अंतर्गत चापादेवड़ी रोड पर ग्राम बिच्छापुर में छापामार कार्यवाही करते हुए एक बड़ी जुएं की फड़ को पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। इस जुएं के अड्डे पर 20 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया है। इन जुआरियों के कब्जे से 2 लाख 80 हजार रूपये नगद और लगभग 50 हजार रूपये के सोनी-चॉंदी के जेवर भी बरामद किए है। जुएं की फड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां पर जुआ खेलने आने वाले लोग चार पहिया और दो पहिया वाहनों से पहुंचते थे। 

जुएं की फड़ को पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दबोचा

पुलिस द्वारा इस कार्यवाही को अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कांफेंस आयोजित कर इस कार्यवाही के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह वर्धमान, एसडीओपी टिमरनी आरके गहलोत के मार्ग दर्शन में रक्षित केन्द्र हरदा की संयुक्त पुलिस टीम गठित की गई थी। टीम ने ग्राम बिच्छापुर में दबिश देकर खेत में बने टप्पर को चारों और से घेर लिया। जहा पर बिजली की लाईट के नीचे घेरा बनाकर तास पत्तों पर हार जीत का दाव लगाया जा रहा था। 


आरोपियों से यह सामग्री हुई बरामद

पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 52 तास पत्तों की 5 गड्डियां, 2 लाख 80 हजार रूपये नगद, 20 मोबाईल फोन, चांदी की 3 नग चैन व 3 कड़े, सोने की धातु जैसी एक नग चैन बरामद की गई है। इसके अलावा मौके से टबेरा एमपी 47 बीसी 0607, इयोन कार एमपी 04 सीके 8359, टियागो कार एमपी 41 सीबी 1978, मोटरसाईकिल टीवीएस एमपी 47 एमएल 1101, स्पेलंडर मोटरसाईकिल एमपी 05 एबी 2040 जप्त की गई।

उक्त मामले में कार्यवाही के दौरान जुआ चलाने वाले बघवाड़ निवासी वहीद शाह से एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बी जप्त किया जिसको लेकर पुलिस द्वारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रथक से कार्यवाही की गई।

जिला बदर का आरोपी भी जुआं खेलते पकड़ाया

पुलिस द्वारा की गई उक्त कार्रवाई में पकड़े गए 20 व्यक्तियों में एक व्यक्ति मुन्ना कुचबंदिया निवासी हरदा भी गिरफ्तार किया गया है। मुन्ना कुचबंदिया पर कलेक्टर हरदा ने गत 11 दिसंबर को जिला बदर की कार्यवाही की है। पुलिस द्वारा मुन्ना कुचबंदिया पर जिला बदर उल्लंघन का प्रकरण भी दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं