Breaking News

सुन लो माफिया, एमपी छोड़ दो, जमीन में गाड़ दूंगा दस फीट नीचे तक बाबई में बोले शिवराज

सुन लो माफिया, एमपी छोड़ दो, जमीन में गाड़ दूंगा दस फीट नीचे तक बाबई में बोले शिवराज

लोकमत चक्र.कॉम (www.lokmatchakra.com)

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में गुंडे, माफिया का राज नहीं रहेगा। माफिया सुन लें, मामा फार्म में है। किसी भी गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं। सुन लो माफिया, एमपी छोड़ दो, जमीन में गाड़ दूंगा, दस फीट नीचे तक कहीं पता नहीं चलेगा। सभी कलेक्टर सुन लें, बिना लिए दिए निश्चित समय सीमा में सरकार द्वारा दी गई सेवाओं का लाभ जनता को मिल जाए। यह शिवराज और भाजपा का सुशासन है। सीएम चौहान ने ये बातें होशंगाबाद जिले के बाबई में किसान सम्मेलन में कहीं।

शिवराज ने कहा कि आजकल अपन खतरनाक मूड में हैं, गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं। पूरे फॉर्म में है मामा अभी। एक तरफ माफियाओं के खिलाफ अभियान चल रहा है। मसल पावर का, रसूख का इस्तेमाल करके कहीं अवैध कब्जा कर लिया, कहीं भवन बना दिया। कहीं ड्रग माफिया है। सुन लो रे, मध्यप्रदेश छोड़ देना,10 फीट नीचे जमीन में गाड़ दूंगा। सुशासन का मतलब जनता परेशान न हो, गुंडे, बदमाश, फन्ने खां यहां कोई नहीं चलने वाले अब। यह सुशासन है।


सीएम हेल्पलाइन से अब निवास व आय प्रमाण पत्र मिलेगा, अटल स्मारक बनेगा


सीएम चौहान ने कहा कि पूर्व पीएम स्व. अटलजी की स्मृति में ग्वालियर में अटल स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक सीएम हेल्पलाइन सिर्फ शिकायत दर्ज करती थी। अब सुशासन के लिए 181 नम्बर डायल करने के बाद आधार नम्बर बताकर स्थानीय निवासी और आय प्रमाण पत्र भी लोग पा सकेंगे। 


मोबाइल एप आसान करेगा किसानों की समस्या


सीएम ने घोषणा की कि फसलों के नुकसान का सर्वे पटवारी की मर्जी पर निर्भर नहीं रहेगा। पटवारी मौके पर मुआयना करके फसल हानि की जानकारी सरकार द्वारा विकसित किए जा रहे सारा मोबाइल एप में डालेगा। इसका मैसेज किसान के पास आएगा और अगर गलत जानकारी दी है तो किसान तुरंत आपत्ति कर सकेंगे। फसल गिरदावरी की सुविधा भी किसान को मिलेगी। किसान खुद जानकारी देगा कि अपने खेत में कौन सी फसल बोई है। पटवारी चाहे तो वेरीफाई कर सकेगा। उन्होंने कहा कि काली मुंडी वाला इंसान बड़ा खतरनाक होता है। मौका मिले तो गड़बड़ कर देता है। इसके साथ ही नामांतरण की सूचना रजिस्ट्री कराते ही तहसीलदार को मिलेगी और एसएमएस से जानकारी खरीददार को मिल जाएगी। खसरे में नाम बदलते ही मैसेज मिलने की व्यवस्था शुरू कर रहे हैं। एक अप्रेल 2021 से यह नई व्यवस्था लागू होगी। अब डायवर्सन के लिए विभाग के चक्कर नहीं लगाने होंगे। डायवर्सन शुल्क जमा कराने के बाद स्वत: मिल जाएगी। खेत में खड़े होकर सीमांकन की व्यवस्था भी शुरू होगी। जरीब युग समाप्त होगा। छह माह में इसकी व्यवस्था कर देंगे। नामांतरण और बंटवारे के मामले में कम्प्यूटरीकरण करने का फायदा मिलेगा। 

फिर दोहराया

अभी तक 82422 करोड़ रुपए किसानों के खाते में पहुंचा चुका हूं। अब अपना राज है, भाजपा की सरकार है। कृषि बिलों पर किसानों का समर्थन कराते हुए शिवराज ने कहा कि कोई मंडी बंद नहीं होगी। किसानों की इच्छा पर फसल बिक्री होगी। 


सभी ब्लाक में देंगे ट्रेनिंग, फार्मेट में दर्ज होगी कांट्रेक्ट फार्मिंग की सूचना


किसानों को कानून की जानकारी देने सभी 313 ब्लाक में प्रशिक्षण शिविर लगाकर जानकारी देंगे। एक फार्मेट बना रहे हैं जिसमें कांट्रेक्ट फार्मिंग करने वाले किसान के एग्रीमेंट की जानकारी दर्ज होगी। यह फार्म किसान, व्यापारी और एसडीएम के पास रहेगा और व्यापारी ने बदमाशी की तो उस पर कार्यवाही होगी। 


कमलनाथ और कांग्रेस को घेरा


अपने संबोधन में सीएम चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ की सरकार को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कोरोना, कांग्रेस और कमलनाथ ने पूरे प्रदेश को मार दिया। पूरे प्रदेश का कबाड़ा कर दिया। किसानों के ब्याज की गठरी मामा उतारेगा जो सवा साल बाद फिर वापस आ गया है। कांग्रेस के समय किसानों के खाते में पैसे आने ही बंद हो गए थे। 


अटल जी की सुशासन नीति जमीन पर उतारी, सीधा फायदा दिया


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने तय किया है कि अगर केंद्र एक रुपए किसान को भेजेगा तो उसे बीच में कोई रोक नहीं सकेगा। एक रुपए सीधे किसान के खाते में जाएंगे। इसी तरह का काम प्रदेश की शिवराज सरकार ने किया है। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सुशासन की मंशा को जमीन पर उतारने व्यवहार में लाने का काम सीएम शिवराज ने एमपी में किया है। दोनों ही सरकारें गरीबों और किसानों के हित के लिए काम कर रही हैं।

कोई टिप्पणी नहीं