Breaking News

नाभि कुंड पहुंच कृषि मंत्री ने की पूजा अर्चना, विश्व कल्याण के लिए की प्रार्थना

नाभि कुंड पहुंच कृषि मंत्री ने की पूजा अर्चना, विश्व कल्याण के लिए की प्रार्थना 


हरदा।
किसान नेता एवं कृषि मंत्री कमल पटेल ने नेमावर में पुण्य सलिला मां नर्मदा के नाभि क्षेत्र की पूजा अर्चना कर विश्व कल्याण की मनोकामना की। ऐसी मान्यता है कि नाभि स्थल की परिक्रमा करने से मां नर्मदा की परिक्रमा जितना पुण्य लाभ प्राप्त होता है। 

कृषि मंत्री कमल पटेल भोपाल से नेमावर पहुंचे, यहां एक ओर हरदा के रिद्धनाथ मंदिर और दूसरी ओर देवास जिले के सिद्धनाथ मंदिर के बीच स्थित मां नर्मदा के नाभि स्थल का खासा धार्मिक महत्व है। कृषि मंत्री कमल पटेल ने विधि विधान से पूजन अर्चन कर, मां नर्मदा की आरती की तथा नाभि स्थल की परिक्रमा लगाकर सभी के कल्याण की कामना की। 

कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस अवसर पर कहा कि नाभि स्थल के परिक्रमा करने से मां नर्मदा के परिक्रमा का लाभ प्राप्त होता है, उन्होंने कहा कि जिस तरह गंगा में स्नान से पुण्य मिलता है, वह मां नर्मदा के दर्शन मात्र से मिल जाता है। कमल पटेल ने भगवान सिद्धनाथ के मंदिर पहुंचकर सिद्धनाथ भगवान का अभिषेक किया तथा ऋण मुक्तेश्वर महादेव से प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। कमल पटेल ने कहा कि हमें मां नर्मदा की सेवा का अवसर और कृपा मिली है इसलिए नर्मदे हर जिंदगी भर। कृषि मंत्री श्री पटेल के साथ युवा किसान नेता एवं खिरकिया जनपद उपाध्यक्ष श्सुदीप पटेल भी साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं