Breaking News

शूटिंग विधा को और लोकप्रिय बनाने हेतु बड़े शहरों में बनेंगी पेपर टारगेट शूटिंग रेंज

शूटिंग विधा को और लोकप्रिय बनाने हेतु बड़े शहरों में बनेंगी पेपर टारगेट शूटिंग रेंज


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : प्रदेश में शूटिंग खेल की एक अलग पहचान बन गई है। हमारी शूटिंग अकादमी वर्ल्ड क्लास अकादमी ऑफ एक्सीलेंस है। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि इस विधा को और अधिक लोकप्रिय और आम जनता की इस खेल में रूचि को जाग्रत करने के उद्देश्य से बड़े शहरों में पेपर टारगेट शूटिंग रेंज अथवा शूटिंग हॉल बनाए जाएंगे। खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया शुक्रवार को गोरेगांव स्थित मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी में हाई परफारर्मेंस प्रशिक्षक सुश्री सुमा शिरूर के साथ राइफल शूटिंग की समीक्षा कर रही थीं।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि संचालनालय में महिला खिलाड़ियों के लिये पृथक से महिला डॉक्टर की व्यवस्था होगी। साथ ही अकादमियों में सेनेटरी पेड मशीन की भी व्यवस्था होगी। इसके अलावा प्रशिक्षक अपने प्रत्येक खिलाड़ियों के बॉडी स्केन, कम्पलीट ब्लड रिपोर्ट, इन्ज्यूरी डेटा का सम्पूर्ण डाटा अपने पास संकलित रखेंगे। खेल मंत्री ने प्रशिक्षक सुश्री सुमा शिरूर से अकादमी के प्रत्येक खिलाड़ियों को चिकित्सा, आर्मरी, किट, भोजन, राइफल, बुलेट आदि की जानकारी ली।

प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण श्री गुलशन बामरा ने अकादमी में प्रवेश के लिये सिक्यूरिटी सिस्टम और सिक्यूरिटी एक्सेस व्यवस्था लागू करने की बात कही। संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री रवि कुमार गुप्ता ने आगामी नवम्बर में होने वाली राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पयिनशिप की तैयारियों की जानकारी साझा की। इस अवसर न्यूट्रिशिनिस्ट सुश्री अनुराधा और वी.सी. के माध्यम से सिंगापुर से साइकोलॉजिस्ट सुश्री संजना किरण शामिल हुईं।

कोई टिप्पणी नहीं