Breaking News

अब धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ पर चेतावनी नहीं सीधी कार्यवाही होगी - गृहमंत्री

अब धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ पर चेतावनी नहीं सीधी कार्यवाही होगी - गृहमंत्री

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। अब कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी। अब सीधे कार्यवाही होगी। डॉ. मिश्रा ने कहा कि फैशन डिजाइनर सव्यसाँची मुखर्जी द्वारा विज्ञापन हटा लेने के बाद इस मामले का पटाक्षेप हो गया है। उन्होंने कहा कि हिन्दुओ को साफ्ट टारगेट बनाने की मानसिकता अब नहीं चलने वाली है।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि डाबर कंपनी का विवादित करवा-चौथ का विज्ञापन हो या फैशन डिजाइनर सव्यसाँची मुखर्जी का मंगल सूत्र का आपत्तिजनक विज्ञापन हो या धार्मिक आस्थाओं  को ठेस पहुंचाने वाली फिल्में हों, अभी तक इन सब मामलों में चेतावनी दी गयी। चेतावनी देने के बाद यह विज्ञापन वापस ले लिए गए। इसलिए इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही नहीं की गई। दोबारा इन लोगो ने ऐसा कृत्य किया तो यह माना जाएगा कि यह सब वह सोची समझी साजिश के तहत कर रहे हैं। पुनः ऐसा करने पर चेतावनी नहीं दी जाएगी, सीधी कार्यवाही की जाएगी।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सबको है लेकिन इस आजादी की आड़ में धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ नही करने दिया जाएगा। उन्होंने प्रश्न किया कि केवल हिंदुओं की धार्मिक आस्था को ही टारगेट क्यों किया जाता है ? किसी अन्य धर्म को लेकर इस तरह के कृत्य करने की इन फिल्मकारों या डिजाइनरों की हिम्मत क्यों नही होती ?

गृह मंत्री ने कहा कि मेरी सभी से प्रार्थना है कि वह हिंदुओं के प्रतीक चिंहों को साफ्ट टारगेट बनाने की मानसिकता से बाहर आ जाएं। समानता का आचरण रखें। धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ अब बर्दाश्त नही किया जाएगा। सीधी और सख्त कानूनी कार्यवाही होगी।

कोई टिप्पणी नहीं