Breaking News

नगरपालिका में लोकायुक्त के छापा से हड़कंप, तीस हजार की रिश्वत लेते घूसखोर उपयंत्री गिरफ्तार

नगरपालिका में लोकायुक्त के छापा से हड़कंप, तीस हजार की रिश्वत लेते घूसखोर उपयंत्री गिरफ्तार


लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल/छतरपुर । मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार की जड़े कितनी गहरी हो चुकी है जिसका उदाहरण लोकायुक्त की रोज रोज की कार्यवाही बता रही है । गत माह कानून के रक्षक पुलिसकर्मियों के अनेकों मामले सामने आने के बाद भी दूसरे विभाग के कर्मचारी रिश्वत लेने से परहेज नहीं कर रहे है। 


आज ताजा मामले में नगर पालिका परिषद छतरपुर में लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारकर तीस हजार रुपये की रिश्वत लेते उपयंत्री बाबूराम चौरसिया को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। उपयंत्री निर्माण कार्य की स्वीकृति की एवज में ले रहा था घूस।।लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छतरपुर जिले की बिजावर तहसील के ग्राम पिपट में रहने वाले उमेश चौरसिया ने एक शिकायती आवेदन दिया था जिसमें उन्होंने नगर पालिका छतरपुर की लोकनिर्माण शाखा में पदस्थ उप यंत्री बाबूराम चौरसिया पर रिश्वत मांगे जाने के आरोप लगाये थे। आवेदक ने बताया कि उसने ग्राहकों के मकान निर्माण की परमिशन मांगी थी जिसके बदले उप यंत्री बाबूराम चौरसिया ने 30,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की है, शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त एसपी के निर्देश पर इसकी पुष्टि कराई गई और शिकायत सही पाए जाने और पुख्ता सबूत सामने आने के बाद रिश्वतखोर सब इंजीनियर को ट्रेप करने की योजना बनाई गई।

आवेदक उमेश चौरसिया ने उप यंत्री बाबूराम चौरसिया से बात की तो उन्होंने रिश्वत लेकर कार्यालय में आने के लिए कहा, तय समय पर लोकायुक्त पुलिस की टीम आवेदक के साथ रिश्वत की राशि लेकर छतरपुर नगर पालिका कार्यालय पहुँच गई  और फिर जैसे ही आवेदक उमेश चौरसिया ने रिश्वत की राशि 30,000/- रुपये उप यंत्री बाबूराम चौरसिया को दी इशारा मिलते ही लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया। डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में सागर लोकायुक्त टीम ने कार्यवाही की है। समाचार लिखे जाने तक कार्यवाही जारी है । लोकायुक्त कार्यवाही से नगरपालिका में हड़कम्प मच गया है ।कर्मचारियों में भारी अफरातफरी मची हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं