Breaking News

पुलिस अफ़सरों को निर्देश, अवैध मदरसों, संस्थानों का होगा रिव्यू, कट्टरवादी कमेंट लिखने वालों पर लें एक्शन

पुलिस अफ़सरों को निर्देश, अवैध मदरसों, संस्थानों का होगा रिव्यू, कट्टरवादी कमेंट लिखने वालों पर लें एक्शन

लोकमतचक्र डॉट कॉम। 

भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के जिन अवैध मदरसों, संस्थानों में कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है, उसका रिव्यू किया जाएगा। कट्टरता और अतिवाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिकारी सोशल मीडिया पर नजर रखें, भ्रामक खबरें, संवेदन हीन विषय वस्तु और कट्टरवाद बढ़ाने वाले कमेंट लिखने वालो को पहचाने और आवश्यक कार्यवाही करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेसा नियम में पुलिस के पक्ष को अच्छे से देख लें और रिव्यू कर लें। जल्द ही डीएफओ के साथ बैठक करेंगे।

बैठक में गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, सीएस इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी सुधीर सक्सेना, एडीजी इंटेलिजेंस आदर्श कटियार, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा, ओएसडी मुख्यमंत्री अंशुमन सिंह उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने पुलिस अफसरों से कहा कि अहाते बंद होने के बाद कहीं और से शराब न बिके, इस पर सतत नजर रखें और कार्यवाही करें। अगर ऐसा होता पाया जाए तो ऐसे स्थानों को ध्वस्त करें। सायबर अपराध पर निरंतर कार्यवाही हो। तकनीक का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि अवैध रेत के खिलाफ अच्छा एक्शन हुआ है। बैठक के बाद गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि त्यौहारों के मद्देनजर जेएमबी और पीएफआई जैसे संगठनों पर भी सख्ती से नजर रखी जाएगी। संगठित अपराध पनपने नहीं दिए जाएंगे। मिश्रा ने कहा कि सीएम ने साफ कहा है कि अहाते बंद मतलब बंद होने चाहिए। कानून व्यवस्था संबंधी बैठक के बाद सीएम ने रीवा में पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर भी अफसरों से चर्चा की और किसी तरह की लापरवाही की स्थिति न बनने देने के निर्देश दिए। 

समय पर कार्यवाही करना ही शांति की गारंटी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि समय पर कड़ी कार्यवाही करना ही शांति की गारंटी है। इसलिए पुलिस अधिकारी त्वरित एक्शन में पीछे न रहें। पुलिस लगातार सजग और सक्रिय रहते हुए घटनाओं की संभावनाओं को निर्मूल करे। उन्होंने कहा कि समाज का माहौल खराब करने वालों को किसी तरह की मोहलत नहीं दी जा सकती। माफिया चलाने की मानसिकता रखने वालों को ध्वस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि एमपी पुलिस कानून व्यवस्था के मामले में देश में नम्बर वन बनने की क्षमता रखती है। इसलिए काम में लगातार सुधार किया जाए।मुझे मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व है

बैठक के दौरान सीएम चौहान ने प्रदेश पुलिस के द्वारा विगत दिवस कानून व्यवस्था में कसावट के मामले में की गई अच्छी कार्रवाई के लिए पुलिस कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने नक्सल के खिलाफ बालाघाट में हुई कार्यवाही की विशेष तौर पर प्रशंसा की। साथ ही बुरहानपुर में अतिक्रमण हटाने पर पुलिस प्रशासन को बधाई दी और कहा कि ऐसी समस्याएं समाप्त होनी चाहिए। सीएम ने विगत दिनों त्योहारों पर पुलिस की मुस्तैदी और त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व है।

कोई टिप्पणी नहीं